फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटनॉर्खिया, रबाडा की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेके, 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके

नॉर्खिया, रबाडा की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेके, 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बैकफुट पर धकेल दिया है। बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाली इंग्लैंड की टीम खेल के पहले दिन 6 विकेट खोकर 116 रन ही बना सकी है।

नॉर्खिया, रबाडा की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेके, 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके
Himanshu Singhएजेंसी,लंदनWed, 17 Aug 2022 10:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एनरिक नॉर्खिया और कागिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी को चरमरा दिया। बारिश के कारण पहले दिन केवल 32 ओवर का खेल हो पाया। इंग्लैंड ने छह विकेट पर 116 रन बनाए हैं। 

ओली पोप ने एक छोर संभाले रखा है और वह 61 रन बनाकर खेल रहे हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई मदद नहीं मिली। जब दिन के खेल को समाप्त करने की घोषणा की गई तब स्टूअर्ट ब्रॉड उनके साथ क्रीज पर थे, जिन्हें अभी अपना खाता खोलना है। 

नॉर्खिया ने 43 रन देकर तीन जबकि रबाडा ने 36 रन देकर दो विकेट लिए हैं। एक विकेट मार्को यानसेन को मिला है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और इसके बाद रबाडा ने जल्द ही दोनों सलामी बल्लेबाजों अलेक्स लीज (पांच) और जॉक क्राउली (नौ) को पवेलियन की राह दिखा दी।

एशिया कप में पाकिस्तान से भिड़ंत पर रोहित शर्मा ने दिया बयान- भारत अलग ब्रांड का क्रिकेट खेल रहा, विरोधी नहीं

यानसेन ने जो रूट को पगबाधा आउट किया जो केवल आठ रन बना पाए। इसके बाद नोर्किया का जादू चला। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को खाता भी नहीं खोलने दिया जबकि कप्तान बेन स्टोक्स को भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया। स्टोक्स ने 20 रन बनाए।

नॉर्खिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स (छह) को भी बोल्ड किया। पोप ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्होंने अब तक अपनी पारी में चार चौके लगाए हैं।

epaper