DA Image
25 फरवरी, 2020|4:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvSA 4th Test, DAY- 3: इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को दिया 466 रनों का लक्ष्य

england s mark wood celebrates taking the wicket of south africa s anrich nortje  reuters

पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ब्युरन हेंड्रिक्स के पांच विकेट से दक्षिण अफ्रीका ने चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 248 रन पर समेट दिया लेकिन मेजबान टीम को मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के लिए 466 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य मिला है।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 217 रन की बढ़त हासिल करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को फालोआन नहीं दिया। मेहमान टीम ने इसके बाद कप्तान जो रूट (58), सलामी बल्लेबाज डाम सिबले (44) और सैम कुरेन (35) की बदौलत अपनी कुल बढ़त को 450 रन के पार पहुंचाया। पदार्पण कर रहे हेंड्रिक्स ने 64 रन देकर पांच विकेट चटकाए। एनरिच नोर्टजे और ड्वेन प्रिटोरियस ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।

South Africa vs England FULL SCORECARD

इससे पहले मार्क वुड (46 रन पर पांच विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 183 रन ही बना सकी। पहली पारी में 400 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने 217 रन की बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सिर्फ क्विंटन डिकाक (76) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। उनके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस (37) ही 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 88 रन से की और दिन के पहले ओवर में ही वर्नन फिलेंडर (04) का विकेट गंवा दिया जिन्हें क्रिस वोक्स (38 रन पर दो विकेट) ने स्टुअर्ट ब्राड के हाथों कैच कराया। डिकाक और प्रिटोरियस ने इसके बाद आठवें विकेट के लिए 79 रन जोड़े। डिकाक ने इस बीच मौजूदा श्रृंखला का अपना चौथा अर्धशतक भी पूरा किया।

बेन स्टोक्स (47 रन पर दो विकेट) ने प्रिटोरियस को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी का अंत किया। वुड ने अगले ओवर में डिकाक को बोल्ड किया और फिर डेन पैटरसन (04) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराके दक्षिण अफ्रीका की पारी का अंत किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:eng vs sa 4th test day 3 live cricket scorecard england vs south africa live commentary online streaming at The Wanderers Stadium Johannesburg