eng vs sa 3rd test day 5 live cricket scorecard england vs south africa live commentary online streaming St George Park Port Elizabeth - ENGvSA 3rd Test: जो रूट का कमाल, इंग्लैंड ने द.अफ्रीका को पारी और 53 रन से हराया DA Image
21 फरवरी, 2020|2:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvSA 3rd Test: जो रूट का कमाल, इंग्लैंड ने द.अफ्रीका को पारी और 53 रन से हराया

england vs south africa 3rd test day 4 from port elizabeth  reuters

England vs South Africa, 3rd Test Match: इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट समेत गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में पारी और 53 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान जाे रूट ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार विकेट लिए।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 499 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। ओली पोप और बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए शानदार शतकीय पारी खेली। इसके जबाव में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में मात्र 209 रनों पर सिमट गई। स्पिनर डोमिनिक बेस ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 290 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड ने मेजबान टीम को फॉलोऑन खिलाया।

CLICK HERE FOR FULL SCORECARD

बारिश से प्रभावित इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजाें ने दूसरी पारी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को 237 रनों पर ढेर कर दिया। खास बात है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दूसरी पारी में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके। उनके अलावा मार्क वुड ने तीन और डोमिनिक बेस ने 1 जबकि जो रूट ने भी एक विकेट झटका।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने सर्वाधिक 71 रनों की पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम काे हार से नहीं बचा पाए। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड चार मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:eng vs sa 3rd test day 5 live cricket scorecard england vs south africa live commentary online streaming St George Park Port Elizabeth