फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvSA 3rd Test, DAY-3: डोमिनिक बेस के 'पंजे' के दम पर इंग्लैंड ने कसा शिकंजा

ENGvSA 3rd Test, DAY-3: डोमिनिक बेस के 'पंजे' के दम पर इंग्लैंड ने कसा शिकंजा

ऑफ स्पिनर डॉमिनिक बेस के पहली बार पांच विकेट झटकने से इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बैकफुट पर धकेल दिया। इंग्लैंड...

ENGvSA 3rd Test, DAY-3: डोमिनिक बेस के 'पंजे' के दम पर इंग्लैंड ने कसा शिकंजा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,पोर्ट एलिजाबेथSat, 18 Jan 2020 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑफ स्पिनर डॉमिनिक बेस के पहली बार पांच विकेट झटकने से इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बैकफुट पर धकेल दिया। इंग्लैंड की नौ विकट पर 499 रन (घोषित) की पारी के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल रोके जाने तक छह विकेट पर 208 रन बना लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका अब भी पहली पारी के आधार पर 291 रन से पीछे है जबकि उसके चार विकेट बचे हैं।

स्टंप्स के समय विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक 63 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि उनके साथ क्रीज पर वर्नोन फिलैंडर (27) मौजूद थे। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 54 रन की अटूट साझेदारी हो गयी है। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है जो अभी 1-1 की बराबरी पर है।

 

England vs South Africa FULL SCORECARD

दक्षिण अफ्रीका ने अब तब अपनी पारी में 82 ओवर खेले हैं और बेस ने 31 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 51 रन देकर शुरूआती पांच विकेट झटके। वह डेरेक अंडरवुड के बाद शुरुआती पांच विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले स्पिन गेंदबाज है। अंडरवुड ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1974-75 में एडीलेड में शुरुआती सात विकेट लिए थे।

दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 60 रन से की और बेस दिन के चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को कैच आउट कराया। उन्होंने रासी वेन डर डुसे (24) के रूप में अपना पांचवां विकेट लिया। इस समय टीम का स्कोर 109 रन था। एनरिच नोर्जे (18) और कुक ने स्कोर को 154 रन तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर बेन स्टोक्स ने नोर्जे को चलता किया। कुक को इसके बाद फिलैडर का अच्छा साथ मिला और दोनों ने खेल खत्म होने तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। कुक ने 134 गेंद की पारी में अब तक नौ चौके लगाये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें