फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs SA: बेन स्टोक्स के दम पर इंग्लैंड ने की मैच में वापसी, साउथ अफ्रीका 124 रन आगे

ENG vs SA: बेन स्टोक्स के दम पर इंग्लैंड ने की मैच में वापसी, साउथ अफ्रीका 124 रन आगे

कप्तान बेन स्टोक्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने दिन के अंत तक 7 विकेट के नुकसान पर 289 ही रन बनाए हैं। मेहमान टीम के पास अभी 124 रनों की बढ़त है।

ENG vs SA: बेन स्टोक्स के दम पर इंग्लैंड ने की मैच में वापसी, साउथ अफ्रीका 124 रन आगे
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 09:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन के अंत तक मेजबानों ने वापसी की। कप्तान बेन स्टोक्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने दिन के अंत तक 7 विकेट के नुकसान पर 289 ही रन बनाए हैं। मेहमान टीम के पास अभी 124 रनों की बढ़त है। बता दें, इंग्लैंड की टीम पहली पारी में मात्र 165 रनों पर ही ढेर हो गई थी।

VIDEO: केएल राहुल के इस गैस्चर ने जीता फैंस का दिल, राष्ट्रगान से पहले किया कुछ ऐसा

दूसरे दिन की शुरुआत इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 116 रनों से की थी। दूसरे दिन के पहले सेशन में मेजबान टीम महज 49 रनों पर अपने चार अन्य विकेट खोए और पूरी टीम 165 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 73 रन ओली पोप ने बनाए, जबकि 20 रन कप्तान बेन स्टोक्स बनाकर आउट हुए। 15-15 रन स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच ने बनाए। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम को कप्तान डील एल्गर (47) और सरेल एरवी (73) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। मगर इसके बाद टॉप ऑर्डर का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। नामी खिलाड़ियों के फ्लॉप होने के बाद मार्को जेनसन और केशव महाराज ने 41-41 रनों की पारी खेल टीम को बढ़त दिलाने में मदद की। जेनसन दूसरे दिन तक नाबाद रहे।

नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में चमके बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी, पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीता मैच

साउथ अफ्रीका की पारी की शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि वह बड़े स्कोर तक आसानी से पहुंच जाएगी, मगर कप्तान बेन स्टोक्स की घातक गेंदबाजी के सामने टीम ऐसा करने में असफल रही। स्टोक्स ने खतरनाक दिख रहे एवरी के साथ रस्सी वैन डेर डूसन और केशव महाराज के बड़े विकेट लेकर टीम की वापसी कराई।

मैच के तीसरे दिन मेजबानों की नजरें साउथ अफ्रीका को 300 रन के अंदर समेटने पर होगी। स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड के लिए सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए।

epaper