फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvPAK: कप्तान जो रूट और अजहर अली जब भूले कोविड-19 गाइडलाइन्स, गलती से मिला बैठे हाथ

ENGvPAK: कप्तान जो रूट और अजहर अली जब भूले कोविड-19 गाइडलाइन्स, गलती से मिला बैठे हाथ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच 5 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शुरू हो चुका है।...

ENGvPAK: कप्तान जो रूट और अजहर अली जब भूले कोविड-19 गाइडलाइन्स, गलती से मिला बैठे हाथ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 Aug 2020 10:37 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच 5 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शुरू हो चुका है। मैच के पहले दिन बारिश के चलते महज 49 ओवर का खेल हो सका, जिसमें पाकिस्तान ने दो विकेट पर 139 रन बना लिए हैं। बाबर आजम 69 और शान मसूद 46 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। मैच के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने कुछ ऐसा कर दिया, जो उन्हें नहीं करना चाहिए था।

'बाबर को नहीं मिल रही तारीफ, यदि विराट होते तो हर कोई बात करता'

कोविड-19 काल में खेले जा रहे इंटरनैशनल क्रिकेट मैचों के लिए आईसीसी ने कुछ नई गाइडलाइन्स जारी की हैं, रूट और अजहर ने गलती से एक गाइडलाइन तोड़ी। टॉस के समय दोनों ने एक-दूसरे से हाथ मिला लिया। आईसीसी की नई गाइडलाइन्स में खिलाड़ियों को हाथ मिलाने से बचने के लिए भी कहा गया है। टॉस के समय दोनों कप्तान आईसीसी के इस नए नियम को भूल गए और हाथ मिला बैठे, हालांकि दोनों को कुछ ही देर में गलती का अहसास हुआ और दोनों के चेहरे पर नजर आया कि उन्हें अपनी गलती समझ आ गई है। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच भी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में देखने को मिला था।

क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले दो चुनौतियां पार करना चाहते हैं स्मिथ

उस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स कर रहे थे। तब स्टोक्स और वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर टॉस के बाद हाथ मिलाते नजर आए थे। मैनचेस्टर में रूट और अजहर अली का हाथ मिलाते फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर की जा रही है। पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। अजहर अली पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें