फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs PAK: पाकिस्तान के टॉस हारने से न्यूजीलैंड को मिला सेमीफाइनल का टिकट, बाबर आजम की किस्मत ने दिया गच्चा

ENG vs PAK: पाकिस्तान के टॉस हारने से न्यूजीलैंड को मिला सेमीफाइनल का टिकट, बाबर आजम की किस्मत ने दिया गच्चा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की किस्मत ने इंग्लैंड के खिलाफ गच्चा दे दिया। पाकिस्तान के टॉस हारते ही न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल का टिकट मिल गया। पाकिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 से बोरिया बिस्तार बंध गया है।

ENG vs PAK: पाकिस्तान के टॉस हारने से न्यूजीलैंड को मिला सेमीफाइनल का टिकट, बाबर आजम की किस्मत ने दिया गच्चा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Nov 2023 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 से बोरिया बिस्तर बंध गया है। पाकिस्तान ने शनिवार को जैसे ही कोलकाता के ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस गंवाया, वैसे ही उसका सेमीफाइनल में क्वालिफाई करना लगभग असंभव हो गया। बाबर आजम की किस्मत ने आखिरी लीग मैच में गच्चा दे दिया, जिसके बाद न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल का टिकट कंफर्म हो गया है। न्यूजीलैंड के 9 मैचों में 5 जीत के बाद 10 अंक हैं और चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान आठ मैचों में से चार जीतकर पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। 

पाकिस्तान अगर इंग्लैंड को हराने में कामयाब हो गया तो उसके खाते में भी 10 अंक हो जाएंगे लेकिन बाबर ब्रिगेड नेट रनरेट के मामले में आगे निकलना नामुमिकिन है। बता दें कि पाकिस्तान टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनता तो उसे 300 रन बनाने के बाद 13 रन पर इंग्लैंड को समेटना होता। पाकिस्तान 400 का स्कोर करता तो इंग्लैंड को 112 पर ढेर करना पड़ता। वहीं, इंग्लैंड के पहले बैटिंग करने की सूरत में पाकिस्तान के लिए समीकरण जटिल ही नहीं असंभव हो गए हैं।

मैं बाबर आजम की जगह होता तो... पाकिस्तानी कप्तान के सपोर्ट में उतरे रमीज राजा, बोले- इंडिया जैसा सिस्टम नहीं

इंग्लैंड टीम अगर 50 रन पर ऑलआउट होगी तो पाकिस्तान को 2 ओवर में जीत हासिल करने की होगी। इंग्लैंड ने 100 रन बनाए तो पाकिस्तान को 2.5 में मैच जीतना होगा। इंग्लैंड के 200 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को 4.3 ओवर में विजयी परचम फहराना होगा। इंग्लैंड की पारी 300 पर सिमटने की सूरत में बाबर ब्रिगेड को 6.1 ओवर में जीत दर्ज करने होगी। बता दें कि भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हारने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने कहा, ''हम पहले बैटिंग करना चाहते थे लेकिन टॉस हमारे हाथ में नहीं है। हमारे पास अच्छे गेंदबाज हैं और हम उन्हें जल्द आउट करना चाहेंगे। हमारे प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। हसन अली नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह शादाब खान आए हैं। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे।'' इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा, ''हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। विकेट अच्छा लग रहा है। थोड़ा ड्राई है। हमने कोई बदलाव नहीं किया।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें