फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटENG vs PAK: मार्क वुड ने डाली ऐसी आग उगलती बाउंसर कि भौचक्के रह गए आजम खान, वीडियो हुआ वायरल

ENG vs PAK: मार्क वुड ने डाली ऐसी आग उगलती बाउंसर कि भौचक्के रह गए आजम खान, वीडियो हुआ वायरल

Mark Wood Fiery Bouncer To Azam Khan: पाकिस्तान के खिलाफ चौथे T20I में मार्क वुड के ऐसी तीखी बाउंसर डाली जिस पर वह भौचक्के रह गए। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। पाकिस्तान यह मैच 7 विकेट से हारा।

ENG vs PAK: मार्क वुड ने डाली ऐसी आग उगलती बाउंसर कि भौचक्के रह गए आजम खान, वीडियो हुआ वायरल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 31 May 2024 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Mark Wood Fiery Bouncer To Azam Khan: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चार मैच की T20I सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला गुरुवार, 30 मई को लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला गया था। इस मैच के दौरान इंग्लिश तेज गेंदबाज मार्क वुड ने एक ऐसी तीखी बाउंसर डाली जिसपर पाकिस्तानी बल्लेबाज आजम खान भौचक्के रह गए। आजम खान मार्क वुड की इस गेंद को समझ ही नहीं पाए और गेंद उनके दस्तानों पर लगकर विकेट कीपर जोस बटलर के हाथों में गई। आजाम खान बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद मार्क वुड के इस बाउंसर का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

बाबर आजम ने किस पर फोड़ा पाकिस्तान की हार का ठीकरा, बोले- टी20 वर्ल्ड कप में ऐसी गलती...

यह घटना पाकिस्तान की पारी के 11वें ओवर की है। ओवर की दूसरी गेंद वुड ने बैक ऑफ द लेंथ डाली। गेंद की रफ्तार इतनी थी कि आजम खान बस अपने शरीर को गेंद से हटाना चाहते थे, मगर वह इसमें नाकाम रहे। गेंद उनके ग्लव्स पर लगकर हवा में उछली और विकेट कीपर के दस्तानों में गई। वुड के इस बाउंसर की हर कोई तारीफ कर रहा है। आप भी देखें वीडियो-

India vs Bangladesh Live Telecast: जियोसिनेमा नहीं, यहां होगा IND vs BAN मैच का लाइव प्रसारण; जानें कब, कहां और कैसे देखें

बात मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की टीम को बाबर आजम (36) और मोहम्मद रिजवान (23) की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी थी, पहले 6 ओवर में टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 59 रन जोड़े थे। बाबर पावरप्ले के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। इसके अगले ही ओवर में रिजवान को आदिल रशिद ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन दोनों के आउट होने के बाद उस्मान खान ने जरूर 38 रनों की पारी खेली, मगर उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला। पाकिस्तान की पूरी टीम 19.5 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई।

158 रनों के टारगेट का पीछा इंग्लैंड ने 16वें ओवर में कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने 24 गेंदों पर 45 और कप्तान जोस टबलर ने 21 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 82 रनों की साझेदारी हुई। इंग्लैंड ने इस स्कोर का पीछा 27 गेंदें शेष रहते ही कर लिया।

Advertisement