फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं टकराना चाहिए...इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?

IPL से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं टकराना चाहिए...इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच बुधवार से टी20 सीरीज शुरू होने जार रही है। जोस बटलर ने सीरीज से पहले कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट का आईपीएल से टकराव नहीं होना चाहिए। भारत में इन दिनों आईपीएल 2024 चल रहा है।

IPL से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं टकराना चाहिए...इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?
Md.akram एजेंसी,लीड्सTue, 21 May 2024 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए अपने खिलाड़ियों को आईपीएल से वापस बुलाने के इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के फैसले का बचाव किया लेकिन साथ ही कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग के साथ टकराव नहीं होना चाहिए। बटलर की कमी राजस्थान रॉयल्स को तब महसूस होगी जब वे बुधवार को आईपीएल एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का सामना करेंगे।

इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ी जो प्लेऑफ का हिस्सा नहीं बन सके उनमें विल जैक्स, रीस टॉपले और फिल सॉल्ट शामिल हैं। इंग्लैंड चार टी20 मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में बुधवार को लीड्स में पाकिस्तान से भिड़ेगा। बटलर ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ''मैंने कहा, 'देखो, इंग्लैंड के कप्तान के रूप में मेरी मुख्य प्राथमिकता इंग्लैंड के लिए खेलना है।''

उन्होंने कहा, ''यह मेरी व्यक्तिगत राय है कि कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल से नहीं टकराना चाहिए। मुझे लगता है कि ये मैच लंबे समय से कैलेंडर का हिस्सा हैं। बेशक विश्व कप से पहले आपकी नंबर एक प्राथमिकता इंग्लैंड के लिए खेलना और इंग्लैंड के लिए प्रदर्शन करना है, मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छी तैयारी है।'' रविवार को लीग चरण पूरा होने से पहले ही इंग्लैंड के खिलाड़ी स्वदेश लौट आए थे।

बता दें कि जैसे ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हुआ था, वैसे ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल 2024 के प्लेऑफ से पहले नेशनल ड्यूटी के लिए लौटेंगे। निश्चित रूप से राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ये झटका है, क्योंकि बटलर आरआर के लिए और विल जैक्स आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।