DA Image
22 जनवरी, 2020|2:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvPAK ODI Series: पाकिस्तान की बड़ी हार, इंग्लैंड ने 31 गेंद शेष रहते कर डाला 359 रनों का पीछा

सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था, जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड ने 12 रन से जीता था। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

jonny bairstow  photo credit  afp

England vs Pakistan 3rd ODI:  विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की शानदार सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड ने 359 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा 31 गेंद शेष रहते ही कर लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (151) के आतिशी शतक के दम पर नौ विकेट पर 358 रन बनाए थे। जवाब इंग्लैंड ने 44.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

बेयरस्टो ने 93 गेंदों पर कुल 128 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और पांच छक्के जड़े। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच मे शतक लगाने वाले फखर जमान इस मैच में पहले ही ओवर में दो रन बनाकर आउट हो गए। बाबर आजम भी 15 रन के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार हुए। दो विकेट जल्दी खोने के बाद, हैरिस सोहेल (41) ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के साथ मेहमान टीम की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की।

IPL खिताब जीतने के बाद जानिए कहां फैमिली वेकेशन्स पर निकले रोहित शर्मा- देखें Photo and Video

ICC ODI WC 2019: सौरव गांगुली ने बताया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमें कौन होंगी

कुछ ऐसी रही पाकिस्तान की पारी

इमाम उल हक ने कप्तान सरफराज अहमद (27) के साथ 67 रन जोड़े। सरफराज को लियाम प्लंकेट ने अपना शिकार बनाया। पांचवें विकेट के लिए इमाम और आसिफ अली के बीच 123 रनों की बड़ी सोझदारी हुई। अली ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं इमाम उल हक ने 97 गेंदों में अपनी छठा वनडे शतक जड़ा।  अली को 52 के निजी स्कोर पर वोक्स ने आउट किया, लेकिन तब तक वह पाकिस्तान को मजबूत स्कोर तक पहुंचा चुके थे। अंतिम ओवरों में इमाद वसीम (22) और हसन अली (नॉटआउट 18) ने तेजी से रन बनाते हुए अपनी टीम को 358 तक पहुंचा दिया। मेजबान टीम की ओर से वोक्स को चार और टॉम कुरन को दो विकेट मिले। प्लंकेट और डेविड विली ने एक-एक विकेट चटकाया।

कुछ ऐसी रही इंग्लैंड की बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए जेसन रॉय और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में 159 रन जोड़े। रॉय 55 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए। रॉय के जाने के बाद बेयरस्टो ने तेजी से रन बनाए और 74 गेंद में शतक जड़ दिया। यह उनके वनडे करियर का सातवां शतक है। दूसरे विकेट के लिए बेयरस्टो ने जो रूट के साथ मिलकर 75 रन जोड़े। बेयरस्टो को वसीम ने अपना शकार बनाया। रूट भी जल्द ही 43 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए, लेकिन हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (37) और मोइन अली (नॉटआउट 46) ने मेजबान टीम की पारी को लड़खड़ाने नहीं दिया।

कप्तान इयोन मॉर्गन 17 रन बनाकर नॉटआउट रहे। पाकिस्तान के लिए वसीम, जुनैद खान और फहीम अशर्रफ को एक-एक विकेट मिला। सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था, जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड ने 12 रन से जीता था। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eng vs Pak Batsman England cricket team Pakistan Cricket Team England vs Pakistan 3rd ODI match result