फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटENG vs PAK: तो इस वजह से बाबर आजम बने दोबारा पाकिस्तान के कप्तान, इंग्लैंड सीरीज से पहले खुद किया खुलासा

ENG vs PAK: तो इस वजह से बाबर आजम बने दोबारा पाकिस्तान के कप्तान, इंग्लैंड सीरीज से पहले खुद किया खुलासा

बाबर आजम को मार्च 2024 के आखिर में पाकिस्तान का फिर से कप्तान बनाया गया। पीसीबी ने बाबर को वनडे और टी20 की कमान सौंपी। इंग्लैंड सीरीज से पहले बाबर ने कप्तानी को लेकर एक खुलासा किया है।

ENG vs PAK: तो इस वजह से बाबर आजम बने दोबारा पाकिस्तान के कप्तान, इंग्लैंड सीरीज से पहले खुद किया खुलासा
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम की कप्तानी से इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को टी20 टीम की बागडोर सौंपी लेकिन उन्हें कुछ ही महीनों में हटा दिया गया। शाहीन को हटाकर बाबर को वनडे और टी20 का कप्तान नियुक्त किया गया, जिसपर सवाल उठे थे। स्टार बल्लेबाज की अगुवाई में पाकिस्तान टीम अब जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उतरेगी। हाालंकि, वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने एक खुलासा किया है। बाबर ने बताया कि आखिर वह दोबारा कप्तान क्यों बने? पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 22 मई से चार टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहला मैच हेडिंग्ले में आयोजित होगा।

बाबर से इंग्लैंड वर्सेस पाकिस्तान सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल किया गया कि आप फिर से कमान संभालने के लिए क्यों राजी हुए? बाबर ने इसके जवाब में कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो वर्ल्ड कप की वजह से ऐसा किया। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में हमने सेमीफाइनल और फाइनल खेला। लेकिन इस बार हमारे पास वर्ल्ड कप जीतने का मौका होगा। दूसरी बात यह है कि हमारे पास शानदार खिलाड़ी हैं। हमारी बैटिंग और बॉलिंग लाइनअप अच्छी हैं। मोहम्मद आमिर वापस आ गए हैं। शाहीन अफरीदी और नसीम शाह जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। हमारे पास वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका है।'' 
 
वहीं, जब पूछा गया कि क्या कप्तानी छोड़ते समय शाहीन निराश थे तो बाबर ने कहा, ''मुझे ऐसा नहीं लगता। पीसीबी ने सभी चीजों को लेकर शाहीन से बात की थी। यह पीसीबी का निर्णय था। यह हमारा काम नहीं है। पीसीबी तय करता है।'' बाबर के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में प्रभावी प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था लेकिन फाइनल में इंग्लैंड के हाथों 5 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि पाकिस्तान मेगा इवेंट की तैयारी के मद्देजनर टी20 सीरीज खेलने में मशगूल है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड से पहले आयरलैंड और न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज खेली थी। बाबर ब्रिगेड ने न्यूजीलैंड से सीरीज ड्रॉ कराई और आयरलैंड को 2-1 से मात दी।