DA Image
24 सितम्बर, 2020|3:09|IST

अगली स्टोरी

जिमी के 600 टेस्ट विकेट के बाद युवी ने सेट किया बुमराह के लिए टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का टारगेट

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट का आंकड़ा छूकर इतिहास रच डाला है। जसप्रीत बुमराह ने उन्हें ट्विटर के जरिए बधाई दी, तो युवराज सिंह ने उनके सामने एक बड़ा टारगेट रख दिया।

jasprit bumrah and yuvraj singh

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को ट्विटर के जरिए 600 टेस्ट विकेट पूरे करने की बधाई दी। एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन अजहर अली को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट का आंकड़ा छुआ। टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले एंडरसन महज पहले तेज गेंदबाज हैं। साउथम्पटन के द एजेस बोल मैदान पर एंडरसन ने 25 अगस्त को इतिहास रच डाला। मैच के आखिरी दिन का खेल ऐसा लग रहा था कि बारिश के चलते शायद ही हो पाएगा, लेकिन बारिश रुकने के बाद कुछ देर का खेल संभव हो सका। एंडरसन ने इस मैच में चौथे दिन 6 विकेट ले लिए थे और उनके नाम पर उस समय 599 टेस्ट विकेट थे।

'जब लक्ष्मण चले गए थे नहाने और गांगुली ऐसे हुए बैटिंग के लिए तैयार'

एंडरसन इतिहास रचने से महज एक विकेट दूर थे और उन्होंने मैच शुरू होने के बाद फैन्स को ज्यादा देर इंतजार भी नहीं कराया। पाकिस्तान के कप्तान अजहर को आउट करते ही एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए। एंडरसन को बधाई देते हुए बुमराह ने ट्विटर पर लिखा, 'इस बड़ी उपलब्धि के लिए आपको बधाई! आपका पैशन और धैर्य अविश्वसनीय रहा, भविष्य के लिए शुभकामनाएं।'

KXIP और RR का क्वारंटाइन पूरा, सभी के टेस्ट आए नेगेटिव

बुमराह के इस ट्वीट पर युवराज सिंह ने जवाब दिया। युवी ने इस ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा, 'आपका लक्ष्य है 400! कम से कम।' युवी ने खुद भी एंडरसन की जमकर तारीफ की थी। युवी ने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने जीवन में किसी तेज गेंदबाज को 600 विकेट लेते हुए देखूंगा। यहां बात सिर्फ विकेट की संख्या की नहीं है बल्कि वो जिस क्वॉलिटी से खेले हैं उसकी है। विकेट चाहे धीमा हो या तेज, उछाल हो या ना हो, सीम हो या ना हो, उनके लिए कभी विकेट की कंडीशन से कोई फर्क नहीं पड़ा है। सर जेम्स एंडरसन आप GOAT (सर्वकालिक महान) हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eng vs Pak After James Anderson s 600 Test wickets Yuvraj Singh sets a minimum target for Jasprit Bumrah