DA Image
18 सितम्बर, 2020|6:48|IST

अगली स्टोरी

EngvPak 2nd Test: जेम्स एंडरसन कर सकते हैं वो, जो कोई तेज गेंदबाज नहीं कर सका

जेम्स एंडरसन 600 टेस्ट विकेट के आंकड़े से 10 विकेट दूर हैं। पाक के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में वो इस आंकड़े को छू सकते हैं। इससे पहले टेस्ट इतिहास में महज तीन स्पिनर 600 का आंकड़ा पार कर सके हैं।

james anderson

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त से साउथम्पटन के एजेस बोल मैदान पर खेला जाना है। सीरीज के पहले मैच में एंडरसन हालांकि गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर सके थे और दोनों पारियां मिलाकर महज एक विकेट हासिल किया था। एंडरसन के खाते में इस समय कुल 590 टेस्ट विकेट हैं और अगर वो दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट ले लेते हैं, तो 600 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छूने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

ENG vs PAK, 2nd Test: ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग XI

एंडरसन ने अभी तक 154 टेस्ट मैचों में 26.97 की औसत से 590 विकेट झटके हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो फिलहाल चौथे नंबर पर हैं। उनसे ऊपर मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708) और अनिल कुंबले (619) हैं, तीनों ही स्पिनर हैं। तेज गेंदबाजों की बात करें तो एंडरसन के बाद ग्लेन मैकग्रा का नंबर आता है, जिनके खाते में 563 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। एंडरसन अगर 10 विकेट ले लेते हैं, तो वो टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे तेज गेंदबाज होंगे, जिन्होंने 600 विकेट का आंकड़ा छुआ हो।

ENG vs PAK: कब-कहां-कैसे देखें मैच की Live Streaming और Live Telecast

सीरीज के पहले टेस्ट की असफलता को भुलाते हुए एंडरसन इस टेस्ट में 600 विकेट का जादुई आंकड़ा जरूर छूना चाहेंगे। साउथम्पटन के इस मैदान पर उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 2014 में भारत के खिलाफ था, तब एंडरसन ने 53 रन देकर पांच विकेट झटके थे। सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड ने तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eng vs Pak 2nd test match james anderson 10 wickets away from 600 test wickets