फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvPAK 1st Test: बटलर-वोक्स के शानदार खेल के दम पर इंग्लैंड ने पाक को तीन विकेट से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

ENGvPAK 1st Test: बटलर-वोक्स के शानदार खेल के दम पर इंग्लैंड ने पाक को तीन विकेट से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

विकेटकीपर जोस बटलर (75) और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से...

ENGvPAK 1st Test: बटलर-वोक्स के शानदार खेल के दम पर इंग्लैंड ने पाक को तीन विकेट से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 Aug 2020 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

विकेटकीपर जोस बटलर (75) और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (नाबाद 84) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड ने चौथी पारी में 82.1 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। इससे पहले पाकिस्तान के पहली पारी के 326 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 219 रन पर आउट हो गई जिससे मेहमान टीम को पहली पारी में 107 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में पाकिस्तान मात्र 169 रनों पर ढेर हो गया था।

Follow Here For FULL UPDATES-

11:00 PM: क्रिस वोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पहले मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

10:40 PM: जोस बटलर के आउट होने के बावजूद इंग्लैंड पहले टेस्ट में जीत से बस चंद रन दूर हैं। टीम को जीतने के लिए मात्र 10 रन बनाने हैं जबकि उसके अभी चार विकेट बचे हैं। 

09:30 PM: विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसकी वजह से टीम 117-5 से 213-5 की सुखद स्थिति में पहुंच गया है। टीम को यहां से जीतने के लिए मात्र 64 रन की जरूरत है।

08:30 PM: पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच को अपनी तरफ झुका लिया लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और क्रिस वोक्स की शानदार और तेज बल्लेबाजी के दम पर मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। 

07:45 PM: यासिर शाह ने इंग्लैंड को बड़ा झटका देते हुए बेन स्टोक्स को आउट कर दिया है। इसी के साथ टीम के चार विकेट गिर चुके हैं। 

07:35 PM: इंग्लैंड ने 100 रन पूरे कर लिए हैं। बेन स्टोक्स ओर ओली पोप की जोड़ी क्रीज पर है। टीम को यहां से 171 रनों की जरूरत है वहीं पाकिस्तान को जीत के लिए सात विकेट चाहिए।

06:25 PM: लंच-ब्रेक के बाद का खेल शुरू हो गया है। क्रीज पर इस समय सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ली और कप्तान जो रूट बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड को जीतने के लिए अभी 212 रनों की जरूरत है।

05:30 PM: इंग्लैंड ने चौथे दिन लंच-ब्रेक तक एक विकेट खोकर 55 रन बना लिए हैं। टीम यहां से जीत से 222 रन दूर है जबकि पाकिस्तान को जीतने के लिए नौ विकेट चाहिए।

04:05 PM: पाकिस्तान से मिले 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिब्ली की जोड़ी क्रीज पर उतर चुकी है। शाहीन अफरीदी ने पाक के लिए गेंदबाजी की कमान संभाली है।

03:48 PM: पाकिस्तान की दूसरी पारी 169 रनों पर समाप्त हो गई है जिससे इंग्लैंड को जीतने के लिए 277 रनों का लक्ष्य मिला है। इंग्लैंड की ओर से यासिर शाह ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

03:30 PM: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू हो गया है। पाकिस्तान के कल के नाबाद बल्लेबाज यासिर शाह और मोहम्मद अब्बास बल्लेबाजी करने क्रीज पर पहुंच चुके हैं।

03:20 PM: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें