eng vs nz icc world cup 2019 final england vs new zealand predicted playing xi pitch report and weather update at lords - CWC 2019 Final: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड में इतिहास रचने को भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट से प्लेइंगXI तक सबकुछ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019 Final: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड में इतिहास रचने को भिड़ंत, जानें पिच रिपोर्ट से प्लेइंगXI तक सबकुछ

ICC World Cup 2019 Final:  लंदन के लॉर्डस मैदान पर न्यूजीलैंड और मेजबान इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में जीत किसी भी टीम की हो 'इतिहास' बनना तय है।

england vs new zealand world cup 2019 final  ap afp

ICC World Cup 2019 Final, England vs New Zealand: करीब डेढ़ महीने के रोमांच के बाद अब आईसीसी विश्वकप का समापन होने जा रहा है। लंदन के लॉर्डस मैदान पर न्यूजीलैंड और मेजबान इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में जीत किसी भी टीम की हो 'इतिहास' बनना तय है। लगातार दूसरी बार आईसीसी विश्वकप के फाइनल में पहुंची केन विलियमसन की निगाहें अपनी कीवी टीम को पहली बार चैंपियन बनाने के लिए मैदान पर कमर कस उतरेंगे तो दूसरी ओर इयोन मोर्गन पर इंग्लैंड को अपने घरेलू मैदान पर आईसीसी विश्वकप के इतिहास में पहली बार चैंपियन का तमगा दिलाने का दबाव है।

इंग्लिश टीम के लिए मनोवैज्ञानिक दबाव इसलिए भी अधिक है कि क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इस देश को ही विश्वकप के फाइनल में पहुंचने में 27 सालों का समय लग गया और अब अपनी घरेलू परिस्थितियों में उससे हर हाल में इस सुनहरे मौके को भुनाने की अपेक्षा की जा रही है। न्यूजीलैंड के लिए मौजूदा विश्वकप काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है और टीम ने नंबर एक वनडे टीम और लीग चरण में शानदार प्रदर्शन के साथ तालिका में शीर्ष पर रही विराट कोहली की भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि खुद उसके लिए आखिरी लीग चरण मुकाबले हारने के बाद एक समय सेमीफाइनल तक के लिए क्वॉलिफाई करना मुश्किल हो गया था।

ICC CWC 2019: विलियमसन बोले- फाइनल में इंग्लैंड की चुनौती के लिए हम तैयार हैं

केन विलियमसन बोले- हम भी फाइनल के लिए तैयार
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप में 2 शतक और दो पचासे जड़े हैं। वह टूर्नामेंट में 500 से अधिक रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज हैं। केन विलियमसन ने आठ पारियों में 548 रन ठोके हैं। विलियमसन ने कहा है कि इंग्लैंड प्रबल दावेदार होने का हकदार है। लेकिन हम भी इस मैच के लिए तैयार हैं। सबसे अहम है कि हमारा ध्यान क्रिकेट पर रहे कि हम कैसा खेलना चाहते हैं। कोई भी किसी को भी हरा सकता है। मैच के दौरान आपको  कई दबाव होते हैं और हमें उन सभी से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए।    

इयोन मोर्गन बोले- रविवार को इतिहास रच सकते हैं हम
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के नाम इस विश्व कप में 362 रन हैं, जो उन्होंने नौ पारियों में बनाए हैं। 148 रन की पारी के संग मोर्गन ने एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 22 छक्के ठोके हैं। इयोन मोर्गन ने कहा कि न्यूजीलैंड इस समय काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहा है। उन्हें हराना मुश्किल होगा। रविवार वो दिन है, जब हम इतिहास रच सकते हैं। हालांकि कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है। ऐसे में जरूरी यह है कि हम अपने कदम जमीन पर ही रखें और आने वाली चुनौती का डटकर सामना करें। 

पिच रिपोर्ट 
टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी कर सकती है। गेंदबाजों को मदद मलेगी। 

ICC CWC 2019: इयोन मोर्गन बोले- आक्रामकता ही हमारी ताकत है, फाइनल में इसे बरकरार रखेंगे

मौसम 
आसमान साफ रहने की भविष्यवाणी है। बारिश की कोई संभावना नहीं।

लॉर्डस का रिकॉर्ड
54  वनडे इंग्लैंड ने यहां खेले, 24 जीते, 27 हारे, 2 टाई, एक बेनतीजा 
5  वनडे न्यूजीलैंड ने इस मैदान पर खेले, तीन जीते, एक हारा और एक मैच बेनतीजा रहा
3 मैच न्यूजीलैंड ने लॉर्डस में कुल इंग्लैंड से खेले, दो जीते, एक बेनतीजा रहा

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग XI- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड।

वसीम जाफर ने कहा- रोहित शर्मा को बनाया जाए ODI और T20 टीम का कप्तान

न्यूजीलैंड का संभावित प्लेइंग XI- हेनरी निकल्स, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन(कप्तान) , रॉस टेलर, जेम्स नीशम, टॉम लाथम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:eng vs nz icc world cup 2019 final england vs new zealand predicted playing xi pitch report and weather update at lords