DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  Eng vs NZ ICC World Cup 2019 Final: विलियमसन ने तोड़ा बड़ा विश्व कप रिकॉर्ड, जयवर्धने को छोड़ा पीछे
क्रिकेट

Eng vs NZ ICC World Cup 2019 Final: विलियमसन ने तोड़ा बड़ा विश्व कप रिकॉर्ड, जयवर्धने को छोड़ा पीछे

लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनPublished By: Namita
Sun, 14 Jul 2019 07:31 PM
Eng vs NZ ICC World Cup 2019 Final: विलियमसन ने तोड़ा बड़ा विश्व कप रिकॉर्ड, जयवर्धने को छोड़ा पीछे

Eng vs NZ ICC World Cup 2019 Final: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में 30 रन बनाकर आउट हुए। विलियमसन से न्यूजीलैंड को बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन लियाम प्लंकेट की गेंद पर वो जो बटलर को कैच थमाकर आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने विश्व कप का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला। कप्तान के तौर पर एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अब केन विलियमसन के नाम दर्ज हो गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में विलियमसन ने अपना पहला रन बनाते ही श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने 2007 विश्व कप में 548 रन बनाए थे। विलियमसन ने फाइनल में 30 रन की पारी खेली उनके नाम अब 578 रन दर्ज हैं। उन्होंने इस दौरान टूर्नामेंट में दो शतक और दो अर्धशतक भी लगाए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरन फिंच (507 रन) इस लिस्ट में टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (2007 विश्व कप में 539 रन) के बाद चौथे स्थान पर हैं।

योगराज सिंह ने वर्ल्ड कप में हार के लिए धौनी को बताया जिम्मेदार, जानें क्या कुछ कहा

वर्ल्ड कप के बाद रायडू को लेकर छलका युवी का दर्द, जानें क्या कुछ कहा

विलियमसन इस टूर्नामेंट में काफी शानदार फॉर्म में नजर आए, उन्होंने अकेले दम पर कुछ मैचों में कीवी टीम को जीत भी दिलाई। विलियमसन ने अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी कप्तानी से भी काफी प्रभावित किया है। न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भारत को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें