eng vs nz icc world cup 2019 final england vs new zealand jofra archer created history in his first world cup - Eng vs NZ ICC World Cup 2019 Final: आर्चर ने अपने पहले विश्व कप में रचा इतिहास DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Eng vs NZ ICC World Cup 2019 Final: आर्चर ने अपने पहले विश्व कप में रचा इतिहास

ये आंकड़े दिखाते हैं कि 2019 कप में इंग्लैंड की गेंदबाजी कितनी धारदार रही है। इंग्लैंड ने फाइनल मैच में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रनों पर रोक दिया।

england cricket team

Eng vs NZ ICC World Cup 2019 Final: आईसीसी विश्व कप 2019 में जोफरा आर्चर ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। आर्चर ने अपने पहले ही विश्व कप में इतिहास रच डाला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में आर्चर ने 42 रन खर्चकर एक विकेट लिया और इस तरह से विश्व कप में उनके खाते में 20 विकेट हो गए। आर्चर इंग्लैंड के पहले ऐसे गेंदबाज हो गए हैं, जिनके खाते में एक विश्व कप में 20 विकेट हैं।

इस विश्व कप से पहले इंग्लैंड की ओर से एक विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इयान बॉथम के नाम था, जिन्होंने 1992 विश्व कप में 16 विकेट लिए थे। इंग्लैंड के लिए अच्छी बात ये रही कि मौजूदा विश्व कप में उनके तीन गेंदबाज बॉथम से आगे निकल गए। आर्चर के बाद दूसरे नंबर पर 18 विकेट के साथ मार्क वुड हैं, मार्क वुड ने भी इस मैच में एक विकेट लिया, जबकि तीसरे नंबर पर 16 विकेट के साथ क्रिस वोक्स हैं। वोक्स के खाते में इस मैच में तीन विकेट आए।

विलियमसन ने तोड़ा बड़ा विश्व कप रिकॉर्ड, जयवर्धने को छोड़ा पीछे

पीटरसन की नजर में वर्ल्ड चैंपियन बन चुका है इंग्लैंड- बुरी तरह हुए TROLL

ये आंकड़े दिखाते हैं कि 2019 कप में इंग्लैंड की गेंदबाजी कितनी धारदार रही है। इंग्लैंड ने फाइनल मैच में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 50 ओवर में आठ विकेट पर 241 रनों पर रोक दिया। लियाम प्लंकेट ने इस मैच में तीन विकेट लिए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:eng vs nz icc world cup 2019 final england vs new zealand jofra archer created history in his first world cup