फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs NZ: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, जो रूट की शतकीय पारी पर कप्तान बेन स्टोक्स का आया दमदार रिएक्शन

ENG vs NZ: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, जो रूट की शतकीय पारी पर कप्तान बेन स्टोक्स का आया दमदार रिएक्शन

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड की इस जीत में पूर्व कप्तान जो रूट का बहुत बड़ा योगदान रहा। उन्होंने चौथी पारी में शतकीय पारी खेली।

ENG vs NZ: इंग्लैंड ने जीता पहला टेस्ट, जो रूट की शतकीय पारी पर कप्तान बेन स्टोक्स का आया दमदार रिएक्शन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 05 Jun 2022 06:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्व कप्तान जो रुट की नाबाद 115 रन की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को ऐतिहासिक लॉर्ड्स में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पूर्व कप्तान जो रूट की जमकर तारीफ की है, जिन्होंने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का 26वां शतक लगाया। 

बेन स्टोक्स ने मैच जीतने के बाद कहा, ''रूट शानदार थे, क्या खिलाड़ी है, क्या आदमी है, चौथी पारी में शतक और 10,000 रन पूरे किए।"

इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड ने तीसरे दिन स्टंप्स तक पांच विकेट खोकर 216 रन बना लिए थे। उसे मैच जीतने के लिए 61 रन की जरूरत है जबकि न्यूज़ीलैंड को पांच विकेट की जरूरत थी।  

WTC Points Table में न्यूजीलैंड फिसली और इंग्लैंड ने लगाई छलांग, जानिए किस नंबर पर है टीम इंडिया

रुट और बेन फॉक्स ने कीवी टीम को कोई मौका नहीं दिया और इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 279 रन बनाकर मैच जीत लिया। रुट 77 रन से आगे खेलते हुए 170 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 115 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। बेन फॉक्स नौ रन से आगे खेलते हुए 92 गेंदों में तीन  चौकों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इंग्लैंड ने अपना पांचवां विकेट 159 के स्कोर पर गंवाया था लेकिन उसके बाद से रुट और फॉक्स ने छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 28.5 ओवर में 120 रन जोड़कर टीम को यादगार जीत दिला दी। रुट ने टिम साउदी की गेंद पर विजयी  चौका मारा। न्यूज़ीलैंड का कोई भी गेंदबाज चौथे दिन इंग्लैंड का कोई भी विकेट नहीं गिरा पाया। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।