फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG vs NZ: जेम्स एंडरसन का एक और बड़ा रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ छूटे पीछे

ENG vs NZ: जेम्स एंडरसन का एक और बड़ा रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ छूटे पीछे

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 30 की उम्र के बाद 100 या इससे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले वह दुनिया के महज दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं।

ENG vs NZ: जेम्स एंडरसन का एक और बड़ा रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ छूटे पीछे
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Jun 2022 10:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बढ़ती उम्र के साथ-साथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ऐसे-ऐसे रिकॉर्ड्स अपने नाम करते जा रहे हैं, जिसे तोड़ पाना बहुत मुश्किल होगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन एंडरसन ने टॉम लाथम को आउट करते ही टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट का आंकड़ा छू लिया था। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले तेज गेंदबाज है। इसके अलावा एक और खास रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किया है। 30 की उम्र पार करने के बाद 100 टेस्ट मैच खेलने वाले एंडरसन दुनिया के महज दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं।

क्रिकेट में नाम कमाने से पहले गोलगप्पे बेचने को मजबूर हुए थे यशस्वी

इंग्लैंड के ही पूर्व विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट ने 30 की उम्र पार करने के बाद सबसे ज्यादा 107 टेस्ट मैच खेले हैं, जबकि एंडरसन का यह 100वां टेस्ट मैच था। वहीं सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ क्रम से 95-95 टेस्ट के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने 30 की उम्र पार करने के बाद 92 टेस्ट मैच खेले हैं।

2nd Test: ENG गेंदबाजों का कहर, डेरेल मिचेल पर टिकी न्यूजीलैंड की आस

एंडरसन का इस लिस्ट में शामिल होना इसलिए भी खास है क्योंकि वह तेज गेंदबाज हैं। 39 साल की उम्र में भी वह युवा तेज गेंदबाजों के लिए मिसाल बने हुए हैं। एंडरसन जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि वह आने वाले कम से कम दो-तीन साल और टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। जेम्स एंडरसन के पास अब मौका होगा कि वह एलेक स्टीवर्ट को पीछे छोड़ इस मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें