फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs NZ 3rd Test, Day 2: 55 रन पर इंग्लैंड ने खो दिए थे 6 विकेट, फिर बेयरस्टो-ओवरटन ने धुआंधार पारी खेल हर किसी को किया हैरान!

ENG vs NZ 3rd Test, Day 2: 55 रन पर इंग्लैंड ने खो दिए थे 6 विकेट, फिर बेयरस्टो-ओवरटन ने धुआंधार पारी खेल हर किसी को किया हैरान!

इंग्लैंड ने दिन के अंत तक 6 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं, वह न्यूजीलैंड से महज 65 ही रन पीछे हैं। इस दौरान जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा, वहीं ओवरटन 89 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ENG vs NZ 3rd Test, Day 2: 55 रन पर इंग्लैंड ने खो दिए थे 6 विकेट, फिर बेयरस्टो-ओवरटन ने धुआंधार पारी खेल हर किसी को किया हैरान!
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 05:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ENG vs NZ 3rd Test, Day 2 Highlights: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला लीड्स में खेला जा रहा है। इस मैच के न्यूजीलैंड की पहली पारी 329 रनों पर सिमट गई। मेजबान टीम जब अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और टिम साउदी के तूफान के आगे मेजबान टीम ने घुटने टेक दिए। इंग्लैंड ने महज 11.5 ओवर में 55 के स्कोर पर अपने 6 विकेट खो दिए थे जिसमें जो रूट और बेन स्टोक्स जैसे बड़े नाम भी शामिल थे, मगर इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और इस मैच में डेब्यू कर रहे जेमी ओवरटन ने ऐसी पारी खेली जिसकी हर कोई सराहना कर रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इन दोनों खिलाड़ियों ने सिर्फ कोई विकेट गिरने दिया बल्कि तेजी से रन बटोरकर टीम को बेहतर स्थिति तक पहुंचाया। इंग्लैंड ने दिन के अंत तक 6 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं, वह न्यूजीलैंड से महज 65 ही रन पीछे हैं। इस दौरान जॉनी बेयरस्टो ने शतक जड़ा, वहीं ओवरटन 89 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Leicestershire vs India: लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने बनाई मजबूत पकड़, ऋषभ पंत ने लगाई दमदार फिफ्टी

न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन की शुरुआत 225/5 से की थी। डेरिल मिशेल (109) और टॉम ब्लंडेल (55) की शतकीय साझेदारी को मैटी पॉट्स ने तोड़ा जिसके बाद इंग्लैंड ने कीवी टीम पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। हालांकि दूसरे छोर पर मिशेल डटे रहे और उन्होंने सीरीज का तीसरा शतक पूरा किया। मिशेल ने इस सीरीज में अभी तक लाजवाब बल्लेबाजी की है। ब्लंडेल के आउट होने के बाद टिम साउदी (33) ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने कुछ देर मिशेल का साथ दिया।

ENG vs NZ: शतक ठोककर जॉनी बेयरस्टो ने ENG की पारी को संभाला, 5000 टेस्ट रन बनाने वाले 24वें इंग्लिश खिलाड़ी बने

न्यूजीलैंड के 329 रनों पर ढेर होने के बाद इंग्लिश टीम बल्लेबाजी करने उतरी और कीवी गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। बोल्ट ने लीस, पोप और क्रॉली के रूप में मेजबान टीम को शुरुआती तीन झटके दिए। इसके बाद टिम साउदी ने जो रूट के रूप में बड़ी मछली फंसाई। रही सही कसर नील वैगनर ने एक ओवर में बेन स्टोक्स और फोक्स को आउट कर पूरी कर दी।

महज 11.5 ओवर में 6 विकेट खोकर इंग्लैंड बैकफुट पर था, लेकिन तब जॉनी बेयरस्टो और ओवरटन ने रन बनाने का जिम्मा उठाया। दूसरे दिन के अंत तक इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 209 रनों की साझेदारी हो चुकी है। बेयरस्टो ने इस दौरान टेस्ट करियर का 10वां तो सीरीज का लगातार दूसरा शतक जड़ा। उम्मीद है तीसरे दिन ओवरटन भी इस बेहतरीन पारी को शतक में तबदील कर पाएंगे।

epaper