फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहराया 10 साल पुराना इतिहास, मगर एलेस्टर कुक वाली गलती नहीं करना चाहेंगे बेन स्टोक्स

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहराया 10 साल पुराना इतिहास, मगर एलेस्टर कुक वाली गलती नहीं करना चाहेंगे बेन स्टोक्स

2013 में जब वेलिंगटन में आखिरी बार इन दोनों टीमों का आमना सामना हुआ था, तब भी इंग्लैंड ने एलेस्टर कुक की कप्तानी में कीवी टीम को फॉलो ऑन दिया था, मगर उस मैच को इंग्लैंड जीत नहीं पाई थी।

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहराया 10 साल पुराना इतिहास, मगर एलेस्टर कुक वाली गलती नहीं करना चाहेंगे बेन स्टोक्स
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 Feb 2023 07:36 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला वेलिंगटन में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने मेजबानों को फॉल ऑन देकर 10 साल पुराने इतिहास को दोहराया है। दरअसल, 2013 में जब इस मैदान पर आखिरी बार इन दोनों टीमों का आमना सामना हुआ था, तब भी इंग्लैंड ने एलेस्टर कुक की कप्तानी में कीवी टीम को फॉलो ऑन दिया था, मगर उस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई थी। जी हां, दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को ड्रॉ कराया था। ऐसे में मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स इस चीज से बचना चाहेंगे। 

IND vs AUS : सौरव गांगुली की बात सुन कंगारुओं के कान खड़े हो जाएंगे, बॉर्डर गावस्कर सीरीज को लेकर की भविष्यवाणी

मौजूदा टेस्ट की बात करें तो, इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 435 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। इस स्कोर के सामने कीवी टीम तीसरे ही दिन महज 209 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड के पास पहली पारी के बाद 226 रनों की विशाल बढ़त थी। ऐसे में कप्तान बेन स्टोक्स ने मेजबानों को फॉलो ऑन देकर वापस बल्लेबाजी करने को कहा। खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 32 रन बना लिए हैं। इस मैच में अभी ढाई दिन का खेल बाकी है, ऐसे में ज्यादा उम्मीद मैच के नतीजा आने की ही है।

लखनऊ सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियंस ने शुरू की विमेंस प्रीमियर लीग की तैयारी, प्रैक्टिस सेशन में जमकर बहाया पसीना

बात न्यूजीलैंड की पारी की करें तो कप्तान टिम साउदी के अलावा सभी बल्लेबाज पहली पारी में बेअसर नजर आए। टिम साउदी ने 49 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 73 रनों की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। इंग्लैंड के लिए तीसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड चमके जिन्होंने आखिरी तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी को समेटा। ब्रॉड के खाते में कुल चार सफलताएं आईं। वहीं जेम्सर एंडरसन और जैक लीच ने 3-3 विकेट लिए।

IND vs AUS : अश्विन ने सुनाया फ्लाइट में फैन के साथ का एक मजेदार किस्सा, देना पड़ा करोड़ों देशवासियों के सवाल का जवाब

इससे पहले इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक और जो रूट के शतक के दम पर पहली पारी में 435 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। ब्रूक ने करियर बेस्ट इनिंग खेलते हुए 186 रन बनाए थे, वहीं जो रूट नाबाद 153 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें