फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटENG vs NZ 2nd Test Day 1 Stumps: पहला टेस्ट हार चुके न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में दिखाया दम, पहले दिन बनाए 318/4

ENG vs NZ 2nd Test Day 1 Stumps: पहला टेस्ट हार चुके न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में दिखाया दम, पहले दिन बनाए 318/4

न्यूजीलैंड ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक 4 विकेट खोकर 318 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के लिए एंडरसन और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट झटके।

ENG vs NZ 2nd Test Day 1 Stumps: पहला टेस्ट हार चुके न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में दिखाया दम, पहले दिन बनाए 318/4
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 11:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक चार विकेट खोकर 318 रन बना लिये हैं। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल सर्वाधिक 81 रन बनाकर नाबाद हैं।  नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज विल यंग और टॉम लाथम के बीच पहले विकेट के लिए शानदार 84 रन की साझेदारी हुई। टॉम लाथम 26 और विल यंग 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

लंच के बाद न्यूजीलैंड ने हेनरी निकोल्स और डेवोन कॉनवे के विकेट गंवा दिये। निकोल्स को 16 रन के स्कोर पर स्लिप में जाक क्राउली ने जीवनदान दिया था। वह 30 रन बनाकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की गेंद पर विकेटकीपर बेन फोक्स को कैच देकर लौटे। तीन ओवर बाद फोक्स ने कोंवे (46) का कैच लपका जबकि गेंदबाज जिम्मी एंडरसन थे। 

पहले दिन स्टंप के समय डेरिल मिशेल 147 गेंदों में 81 रन और टॉम ब्लंडेल 136 गेंदों में 67 रन बनाकर खेल रहे हैं। ब्लंडेल को भी उस समय जीवनदान मिला जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था। स्टोक्स की गेंद पर जो रूट ने पहली स्लिप में उनका आसान कैच टपकाया। 

सुबह आसमान पर बादल छाये थे और इंग्लैंड ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम और विल यंग ने पहले विकेट के लिये 84 रन की साझेदारी निभा ली थी।
 

PAK vs WI: बाबर आजम के कारण रन आउट हुए इमाम उल हक गुस्से में लौटे पवेलियन, लगातार 6 फिफ्टी लगाकर

लेकिन यंग (47 रन) बेन स्टोक्स की गेंद पर बल्ला छुआकर दूसरी स्लिप में खड़े जाक क्राउले को कैच देकर आउट हो गये। स्टोक्स ने जल्द ही जिमी एंडरसन को गेंदबाजी पर लगाया और इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने लाथम (26 रन) को पुल शॉट करने के लिये ललचाया जिसे वह सही से टाइम नहीं कर सके और यह मिडविकेट पर खड़े मैथ्यू पोट्स के हाथों मे गेंद  समा गई। 

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन गुरुवार को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आये थे और क्वारंटीन में हैं जिससे वह इस मुकाबले में नहीं खेल सके।

epaper