फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटLord's Test: पहले दिन का खेल खत्म, आयरलैंड ने इंग्लैंड पर ली 122 रन की बढ़त

Lord's Test: पहले दिन का खेल खत्म, आयरलैंड ने इंग्लैंड पर ली 122 रन की बढ़त

ENG vs IRE England vs Ireland Test Match: तेज गेंदबाज टिम मर्टा की शानदार गेंदबाजी के दम पर विश्व कप विजेता इंग्लैंड के रंग में भंग डालते हुए आयरलैंड ने उसे लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा...

Andrew-Balbirnie.jpg
1/ 6Andrew-Balbirnie.jpg
Sam-Curran.jpg
2/ 6Sam-Curran.jpg
Eng-vs-IRE.jpg
3/ 6Eng-vs-IRE.jpg
Tim Murtagh
4/ 6Tim Murtagh
William-Porterfield.jpg
5/ 6William-Porterfield.jpg
England vs Ireland Test
6/ 6England vs Ireland Test
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनThu, 25 Jul 2019 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

ENG vs IRE England vs Ireland Test Match: तेज गेंदबाज टिम मर्टा की शानदार गेंदबाजी के दम पर विश्व कप विजेता इंग्लैंड के रंग में भंग डालते हुए आयरलैंड ने उसे लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन 85 रन के स्कोर पर समेट दिया। टेस्ट क्रिकेट के 143 वर्षों के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब इंग्लैंड की टीम मैच के पहले ही दिन अपनी पहली पारी में लंच से पहले ऑल आउट हुई हो। वहीं 1997 के बाद अपने घर में इंग्लैंड का यह टेस्ट मैच की किसी एक पारी में लोवेस्ट स्कोर भी है।

CLICK HERE FOR THE CRICKET SCORECARD

आयरलैंड के तेज गेंदबाज टिम मर्टा ने अपने नौ ओवर में 13 रन लेकर पांच विकेट लिए। जबकि मार्क एडेयर ने तीन और बॉयड रैंकिन ने 2 विकेट लिए। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम भी अपनी पहली पारी में 58.2 ओवरों का सामना करने के बाद 207 रन के स्कोर पर सिमट गई। आयरलैंड के लिए एंड्रयू बलबर्नी ने सर्वाधिक 51 और पाल स्टर्लिंग नाबाद 36 रन बनाए। केविन ओ ब्रायन 28 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन और सैम कुरेन ने 3 3 विकेट झटके। मोइन अली के हाथ 1 सफलता लगी।

 

Read Also: ENG vs IRE: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड के नाम पहली बार दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

पहले दिन स्टंप के समय इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 1 ओवर खेलने के बाद बिना कोई विकेट गंवाए 0 रन बनाए हैं। रोरी बर्न्स और जेसन रॉय नाबाद हैं। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी में उसके तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच सके। जो डेनली ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। ओली स्टोन ने 19 और सैम कुरेन ने 18 रन का योगदान दिया।जेसन रॉय ने विश्व कप में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से इंग्लैंड को खिताब जिताने में मदद की थी। लेकिन अपने डेब्यू टेस्ट मैच में वह सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शानदार फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरेस्टो बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौटे। मोईन अली और क्रिस वोक्स भी खाता खोलने में नाकाम रहे। कप्तान जो रूट सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें