DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsIND: शर्मनाक बल्लेबाजी के बाद मुरली विजय के साथ जुड़े ये खराब रिकॉर्ड

मुरली विजय बेहद खराब खेल दिखाते हुए लगातार दूसरी पारी में शून्य पर निपट गए। विजय की निराशाजनक पारी की बदौलत उन्होंने कई खराब रिकॉर्ड अपने साथ जोड़ लिए हैं।

Murali Vijay Lord's Test (photo - AP)

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन भारत के बल्लेबाजों ने थोड़ा भी धैर्य नहीं दिखाया और पारी और 159 रनों से बुरी तरह हारकर लॉर्ड्स टेस्ट गंवा दिया। 289 रनों की बड़ी लीड तक पहुंचने के लिए भारत को अपने ओपनरों से करिश्मे की उम्मीद थी, लेकिन राहुल और विजय फिर से सस्ते में अपना विकेट दे बैठे। मुरली विजय बेहद खराब खेल दिखाते हुए लगातार दूसरी पारी में शून्य पर निपट गए। विजय की निराशाजनक पारी की बदौलत उन्होंने कई खराब रिकॉर्ड अपने साथ जोड़ लिए हैं।

मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए लिंक पर CLICK करें

मुरली विजय दूसरी पारी में सिर्फ आठ गेंद ही क्रीज पर टिक पाए और फिर से बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए। जब विजय आउट हुए तो भारत के स्कोरबोर्ड पर एक भी रन नहीं था। ठीक ऐसा पहली पारी में भी हुआ था। मुरली विजय की लगातार खराब बैटिंग के चलते उन्होंने लॉर्ड्स में कई अनचाहे रिकॉर्ड अपने नाम किए:

ENGvsIND LORD'S TEST: इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-0 से आगे

ENGvsIND: क्रिस वोक्स ने लॉर्ड्स में पूरा कर लिया अपने बचपन का सपना

1. भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब एक मैच की दोनों पारियों में टीम का पहला विकेट गिरा और बोर्ड पर एक भी रन नहीं बना। इससे पहले 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा हुआ था जब वसीम जाफर दोनों पारियों में जीरो पर आउट हुए थे।

2. मुरली विजय का नाम भी उन खिलाड़ियों में जुड़ गया है जिनके करियर में दोनों पारियों में जीरो पर आउट होने का दाग लगा हो। इसमें वीरेंद्र सहवाग, फारुख इंजीनियर, शिखर धवन, जैसे बल्लेबाज शामिल हैं।

3. लॉर्ड्स की दोनों पारियों में विजय को जेम्स एंडरसन ने ही आउट किया। इसी के साथ अब विजय के करियर में उन्हें सबसे ज्यादा आउट करने वाले बॉलर एंडरसन हो गए हैं। एंडरसन ने 7 बार विजय को शिकार बनाया है। इससे पहले मोर्ने मॉर्केल उन्हें 6 बार आउट कर चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:eng vs ind 2nd test- murali vijay out on duck in two innings at lords add some worse test records