फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvAUS: कंगारू गेंदबाज के लिए 'बुरा सपना' बने जोस बटलर, जमकर बटोरे रन-देखें VIDEO

ENGvAUS: कंगारू गेंदबाज के लिए 'बुरा सपना' बने जोस बटलर, जमकर बटोरे रन-देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को कोरोना काल में काफी लंबे समय बाद मैदान पर उतरने पर हार नसीब हुई है। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में दो रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा है।...

ENGvAUS: कंगारू गेंदबाज के लिए 'बुरा सपना' बने जोस बटलर, जमकर बटोरे रन-देखें VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Sep 2020 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को कोरोना काल में काफी लंबे समय बाद मैदान पर उतरने पर हार नसीब हुई है। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में दो रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 162 रन बनाए। 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत शानदार रही लेकिन इसके बावजूद टीम निर्धारित ओवरों में 160 रन ही बना सकी। इस मैच में इंग्लैंड के लिए डेविड मलान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने धुआंधार पारी खेली। टीम के लिए ओपनिंग पर उतारे गए बटलर ने इंग्लैंड की पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एश्टन एगर पर जमकर रन बटोरे।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। जोस बटलर और जॉनी बेयरेस्टो की जोड़ी ने टीम की अच्छी शुरुआत देते हुए चार ओवरों में 43 रन जोड़े। इस दौरान बेयरेस्टो के बल्ले से मात्र आठ रन ही निकले। अपनी 44 रनों की तेज पारी के दौरान जोस बटलर ने पांच चौके और दो छक्के जड़े। इस पारी के दौरान एक ओवर ऐसा भी जब बटलर ने स्पिनर एश्टन एगर के एक ही ओवर में 16 रन बटोरे। इसमें एक चौका और दो छक्के शामिल हैं। 

IPL 2020: रविंद्र जडेजा की बॉलिंग पर जब धोनी की बैटिंग, देखें वीडियो

इन दोनों के अलावा डेविड मलान ने 66, टॉम बेंटन 8 रन, कप्तान इयोन मोर्गन 5 रन, मोइन अली 2 रन, क्रिस जॉर्डन नाबाद 14 रन व आदिल राशिद ने नाबाद एक रन का योगदान दिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एस्टन एगर, केन रिचर्डसन व ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो सफलता अर्जित की तो पैट कमिंस को एक विकेट मिला।

इससे पहले फिंच और वार्नर ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 98 रन की मजबूत साझेदारी की, लेकिन बाद के बल्लेबाज अपना दम नहीं दिखा पाए और टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम के लिए स्मिथ ने 18 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने एक रन, एलेक्स कैरी ने एक रन, एस्टन एगर ने 4 रन और मार्कस स्टॉयनिस ने नाबाद 23 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर व आदिल राशिद ने दो-दो जबकि मार्क वुड ने एक विकेट झटका।

ENG के खिलाफ टीम के हारने के बावजूद वॉर्नर ने हासिल किया खास मुकाम 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें