फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजो रूट ने फिर कर दिखाया कमाल, स्लिप में डाइव लगा पकड़ा मार्नस लाबुशेन का अविश्वसनीय कैच

जो रूट ने फिर कर दिखाया कमाल, स्लिप में डाइव लगा पकड़ा मार्नस लाबुशेन का अविश्वसनीय कैच

एशेज सीरीज के पांचवें मैच के दूसरे दिन जो रूट ने स्लिप में मार्नस लाबुशेन का शानदार कैच लपका है। मार्नस लाबुशेन पहली पारी में 82 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 9 रन ही बना सके थे।

जो रूट ने फिर कर दिखाया कमाल, स्लिप में डाइव लगा पकड़ा मार्नस लाबुशेन का अविश्वसनीय कैच
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 28 Jul 2023 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 283 रन बनाए हैं। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन लंच तक अपनी पहली पारी में दो विकेट गंवा दिए हैं। पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले सेशन में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने एक जर्बदस्त कैच लपका, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये बड़ा झटका था, क्योंकि सेट हो चुके मार्नस लाबुशेन को पवेलियन लौटना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 43वें ओवर में मार्क वुड की तेज रफ्तार गेंद को डिफेंड करने की कोशिश में लाबुशेन गलती कर बैठे और गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो और स्लिप में खड़े जो रूट के बीच से तेजी से निकली। हालांकि जो रूट ने जब देखा कि विकेटकीपर कैच के लिए नहीं जा रहे तो उन्होंने अंतिम समय में अपनी बाईं ओर डाइव मारकर एक हाथ से कैच लपका। 

ग्लेन मैक्ग्रा का बड़ा बयान, कहा- एशेज का पांचवां मुकाबला डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट हो सकता है

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज श्रृंखला के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में शुक्रवार को दूसरे दिन उस्मान ख्वाजा की शानदार बल्लेबाजी से लंच तक दो विकेट पर 115 रन बना लिये। लंच के विश्राम के समय शानदार लय में चल रहे ख्वाजा 47 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 13 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। 

इस सत्र में इंग्लैंड को एकमात्र सफलता मार्नुस लाबुशेन के रूप में मिली। मार्क वुड की गेंद पर स्लिप में जो रूट ने बायें हाथ से शानदार कैच लपक कर लाबुशेन की 82 गेंद में नौ रन की पारी को खत्म किया। इंग्लैंड ने पहली पारी में  54.4 ओवर में 283 रन बनाये थे जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 51 ओवर की बल्लेबाजी में महज 115 रन बनाये है। ऑस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर अब भी इंग्लैंड से 168 रन से पीछे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें