DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: जेसन बेहरेनडोर्फ ने झटके 5 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हराकर विश्व कप में पिछले 27 वर्षों का इतिहास कायम रखा।

england-vs-australia-world- jpg

1 / 7England-vs-Australia-World-.jpg

australian-cricket-team

2 / 7Australian-Cricket-Team

england-cricket-team jpg

3 / 7England-Cricket-Team.jpg

steve-smith jpg

4 / 7Steve-Smith.jpg

aaron-finch jpg

5 / 7Aaron-Finch.jpg

david-warner jpg

6 / 7David-Warner.jpg

england vs australia  world cup 2019

7 / 7England vs Australia, World Cup 2019

PreviousNext

आईसीसी विश्व कप 2019 के महामुकाबले में क्रिकेट इतिहास की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर एक दूसने से भिड़ीं। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 285 रन बनाए हैं। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.4 ओवरों में 221 रन पर सिमट गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हराकर विश्व कप में पिछले 27 वर्षों का इतिहास कायम रखा। गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम पिछले 27 वर्षों से क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को मात नहीं दे पाई है। 

डेविड वॉर्नर और ऐरन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को दी शानदार शुरुआत
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने मैच में टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऐरन फिंच और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 22.4 ओवरों में 123 रन जोड़े। डेविड वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया ने अपना दूसरा विकेट 33वें ओवर में 173 के स्कोर पर उस्मान ख्वाजा के रूप में गंवाया। वह 23 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नियमित अंतराल पर आउट होते रहे। कप्तान ऐरन फिंच ने शतकीय पारी खेली। वह 100 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

इस मैच का SCORECARD देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मध्यक्रम ने ​नहीं किया आशा के अनुरूप प्रदर्शन 
ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम ने आशा के अनुरूप प्रदर्शन ​नहीं किया। ग्लेन मैक्सवेल 12 और मार्कस स्टोइनिस 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टीव स्मिथ 38 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम में एलेक्स कैरी ने नाबाद 38 रन बनाए, जिसने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 285 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 2 विकेट चटकाए। जोफ्रा आर्चर, मार्कवुड, बेन स्टोक्स और मोइन अली को 1-1 सफलता मिली। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आखिरी के ओवरों में शानदार वापसी की और बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को सिर्फ 285 रन बनाने दिए।

READ ALSO: ICC CWC 2019: धौनी के धीमे खेल की आलोचना करने के लिए उनके प्रशंसकों ने सचिन को घेरा

ऑस्ट्रेलिया के 285 रन के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत रही बेहद खराब
इसके उलट इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। जेसन बेहरेनडोर्फ ने इंग्लैंड की पारी के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर ओपनर जेम्स विंस का विकेट उखाड़ दिया। विंस खाता भी नहीं खोल सके। चौथे ओवर में मिशेल स्टार्क ने जो रूट को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को 15 के स्कोर पर दूसरा झटका दे दिया। स्टार्क ने इंग्लैंड की पारी को बेपटरी करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा और छठे ओवर में इयोन मॉर्गन को आउट कर 26 के स्कोर पर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया। मॉर्गन सिर्फ 4 रन बना सके। इसके बाद इंग्लैंड की पारी संभल नहीं पाई। बेन स्टोक्स एक छोर पर टिके रहे। 

इंग्लैंड को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के जीतने होंगे बचे हुए दोनों मैच
जॉनी बेयरस्टो 27 और जोस बटलर 25 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस वोक्स ने 26 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड ने 27.2 ओवरों में 124 के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए। बेन स्टोक्स 177 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के छठे शिकार बने। उन्होंने 115 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 89 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। आदिल राशिद ने 25 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरेनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवर के अपने कोटे में 44 रन देकर 5 विकेट झटके। मिशेल स्टार्क ने 8.4 ओवर में 1 मेडन रखते हुए 43 रन देकर 4 विकेट चटकाए। मार्कस स्टोइनिस के हाथ भी 1 सफलता लगी। अब इस विश्व कप में इंग्लैंड के न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ 2 मुकाबले बचे हैं और उसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए इन दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।

READ ALSO: ICC CWC 2019: भुवनेश्वर ने शुरू किया गेंदबाजी अभ्यास, जल्द होंगे टीम में शामिल-VIDEO

इस मैच में दोनों देशों का प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI- एरोन फिंच (कप्तान), डेविज वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवैल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जेसन बेहरनडॉर्फ, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन।

इंग्लैंड की प्लेइंग XI- जॉनी बेयरस्टो, जेम्स विंस, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:eng vs aus icc world cup 2019 england vs australia live streaming live cricket scorecard live match update at the lords stadium