DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENG vs AUS: रोहित शर्मा के बाद डेविड वॉर्नर भी चूके, नहीं टूटा मास्टर ब्लास्टर का विश्व रिकॉर्ड

ICC World Cup 2019: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे।

david warner  action images via reuters

ICC World Cup 2019, England vs Australia: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जिस तरह की फॉर्म में थे, उससे लगा था कि वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।लेकिन बुधवार को भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद रोहित इस मुकाम तक पहुंचने में विफल रह गए। रोहित शर्मा के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर से उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में 9 रन पर आउट होकर डेविड वॉर्नर भी सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए।

बता दें कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे। डेविड वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप में 10 मैचों की 10 पारियों में 647 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 71.88 का रहा। उन्होंने टूर्नामेंट में 3 शतक और 3 अर्धशतक जडे।

वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार रोहित-विराट-राहुल के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में उतरने से पहले डेविड वॉर्नर के 638 रन थे। बर्मिंघम में खेले जा गए वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में डेविड वॉर्नर सिर्फ 9 ही रन बनाए। क्रिस वोक्स की गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो ने डेविड वॉर्नर का कैच लपक कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। इंग्लैंड ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। बता दें कि रोहित शर्मा जब इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे तो वह सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने से 27 रन दूर थे। लेकिन रोहित सिर्फ एक रन ही बना सके और 26 रन से सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। रोहित ने इस विश्व कप में 9 मैचों की 9 पारियों में 5 शतक और 2 अर्धशतकों सहित कुल 648 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 81 का रहा।

IND vs NZ: धौनी के आउट होने पर रोया फोटोग्राफर? जानिए इस फोटो का सच

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:eng vs aus icc world cup 2019 england vs australia david warner could not break sachin tendulkar s big world cup record