फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvAUS: इंग्लैंड के खिलाफ किसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, कौन बना सीरीज का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी

ENGvAUS: इंग्लैंड के खिलाफ किसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, कौन बना सीरीज का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी

ग्लेन मैक्सवेल (108) और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (106) रन की विस्फोटक शतकीय पारी और दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए हुई 212 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड...

ENGvAUS: इंग्लैंड के खिलाफ किसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, कौन बना सीरीज का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 17 Sep 2020 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्लेन मैक्सवेल (108) और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (106) रन की विस्फोटक शतकीय पारी और दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए हुई 212 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुधवार को तीसरे वनडे मुकाबले में तीन विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (112) के शानदार शतक और सैम बिलिंग्स (57) तथा क्रिस वोक्स (नाबाद 53) की जोरदार फिफ्टी के दम पर निर्णायक मुकाबले में 50 ओवर में सात विकेट पर 302 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इस पूरी वनडे सीरीज में मैक्सवेल ने अपने बल्ले से टीम के लिए खास योगदान जिसका उन्हें इनाम भी मिला है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के 90 गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 108 रन और कैरी के 114 गेंदों में सात चौकों औऱ दो छक्के के सहारे 106 रन की विस्फोटक शतकीय पारी के दम पर 49.4 ओवर में सात विकेट पर 305 रन बनाकर तीन विकेट से मैच तथा सीरीज अपने नाम कर ली। मैक्सवेल को उनकी विस्फोटक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है।

ENGvAUS:ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को उन्हीं के घर में हराकर 5 साल बाद जीती वनडे सीरीज

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के हाथों तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मिली 1-2 की हार का बदला भी ले लिया। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 24 रन से जीत हासिल कर बराबरी की थी। तीसरे और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली। इससे पहले इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मैच की पहली दो गेंदों पर जैसन रॉय और जो रूट को पवेलिएन भेज दिया। इंग्लैंड के दो विकेट स्कोर बोर्ड पर बिना किसी रन के गिर गए।

ENGvAUS: 73-5 के स्कोर के बाद भी इन खिलाड़ियों ने दिलाई कंगारुओं को असंभव सी जीत

शुरुआती झटकों के बाद बेयरस्टो ने अकेले अपने दम पर स्थिति को संभाला। बेयरस्टो ने कप्तान इयोन मोर्गन (23) के साथ पांचवें विकेट के लिए 67 रन, जोस बटलर (8) के साथ चौथे विकेट के लिए 29 रन और बिलिंग्स (57) के साथ पांचवें विकेट के लिए 114 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बेयरस्टो को 40.1 ओवर में बोल्ड किया। बेयरस्टो ने 126 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रनों की शतकीय पारी खेली। बेयरस्टो के करियर का यह सातवां शतक था। बेयरस्टो के अलावा बिलिंग्स ने 58 गेंदों पर 57 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि वोक्स ने 39 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें