फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENGvAUS: 'पहली बार है जब मुझे गालियां नहीं दी गईं हैं', डेविड वॉर्नर ने शेयर किया अपना अनुभव

ENGvAUS: 'पहली बार है जब मुझे गालियां नहीं दी गईं हैं', डेविड वॉर्नर ने शेयर किया अपना अनुभव

इंग्लैंड ने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दो रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को जीत के लिए 163 रन का पीछा...

ENGvAUS: 'पहली बार है जब मुझे गालियां नहीं दी गईं हैं', डेविड वॉर्नर ने शेयर किया अपना अनुभव
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Sep 2020 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दो रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को जीत के लिए 163 रन का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम छह विकेट पर 160 रन ही बना सकी। कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां रुकने के बाद ऑस्ट्रेलिया का यह छह महीने में पहला मैच था। यह मैच भी अन्य मैच की तरह ही खेला जा रहा है और इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों के आने पर पूरी तरह से पाबंदी थी। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टीम के बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार फिफ्टी जड़ी। वॉर्नर ने मैच के बाद कहा है कि ऐसा पहली बार है जब उन्हें इंग्लैंड के दर्शकों से गाली नहीं मिली है।

IPL 2020: सुरेश रैना की चाहत, इस नंबर पर CSK के लिए बैटिंग करें धोनी

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को बॉल टैम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी ने बैन लगा दिया था। इसके बाद जब इन्होंने वापसी की तो दर्शकों की तरफ से काफी आलोचना और हूटिंग का सामना करना पड़ा। पिछले साल दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड में हुए विश्व कप के दौरान भी दर्शकों के गुस्से का सामना करना पड़ा था। यही हाल एशेज सीरीज के दौरान भी देखने को मिला था। इंग्लैंड में खेलने को लेकर वॉर्नर ने आगे कहा कि अब यह नहीं हुआ तो थोड़ा अजीब लग रहा था। यही कारण है और इसलिए हमें घर और बाहर खेलना बहुत पसंद है। जहां घर में लाभ मिलता है और यहां भी, लेकिन हम हमेशा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं।

पूर्व विकेटकीपर ने बताया उस स्पिनर का नाम जो ले सकता है भज्जी की जगह

इस मैच में कप्तान आरोन फिंच (46) और डेविड वॉर्नर (58) ने पहले विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई। टीम एक समय 14 ओवर में एक विकेट पर 124 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसी स्कोर पर पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (18) और चार गेंद बाद ग्लेन मैक्सवेल (एक) के आउट होने के बाद पारी लड़खड़ा गई। टीम ने 14 गेंद में नौ रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए। आखिरी दो ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 19 और फिर टॉम कुरैन के आखिरी ओवर में 15 रन चहिए थे। मार्कस स्टोयनिस ने ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर गेंद और रन का अंतर को कम किया लेकिन टीम इस ओवर में और बाउंड्री नहीं लगा सकी और लक्ष्य से दो रन दूर रह गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें