फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड की उम्मीदों को लगा करारा झटका, बारिश से बाधित चौथा टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज बरकरार रखी

इंग्लैंड की उम्मीदों को लगा करारा झटका, बारिश से बाधित चौथा टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज बरकरार रखी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में खेला गया चौथा मैच ड्रॉ रहा, जिससे ऑस्ट्रेलिया एशेज ट्रॉफी बरकरार रखने में कामयाब रहा। ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड की उम्मीदों को लगा करारा झटका, बारिश से बाधित चौथा टेस्ट ड्रॉ, ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज बरकरार रखी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jul 2023 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला ड्रॉ रहने के साथ एशेज ट्रॉफी बरकरार रखी। ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है जबकि अब सिर्फ एक मैच खेला जाना बाकी है। इंग्लैंड श्रृंखला जीतने की स्थिति में ही एशेज अपने पास रखता।

ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को दूसरी पारी में पांच विकेट पर 214 रन बनाए थे और वह पहली पारी के आधार पर मेजबान इंग्लैंड से 61 रन पीछे था। शनिवार को भी बारिश के कारण सिर्फ 30 ओवर का खेल हो पाया था। पांचवें और अंतिम दिन भी बारिश की भविष्यवाणी की गई थी और वैसा ही हुआ। बारिश के कारण मैच के आखिरी दिन खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर सके।

मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट लेकर हासिल की बड़ी उपलब्धि, कपिल देव और बुमराह के खास क्लब में बनाई जगह

तीसरे दिन जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के शतकवीर मार्नस लाबुशेन (111 रन) को आउट किया जिससे श्रृंखला जीवंत रखने के लिए इस मैच में जीत हासिल करने की कोशिश में जुटी इंग्लैंड को राहत मिली थी। चाय तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में पांच विकेट गंवाकर 214 रन बना लिये थे जिससे वह इंग्लैंड से 61 रन से पिछड़ रही थी। इसके बाद खेल नहीं हो सका। मिचेल मार्श 31 रन बनाकर खेल रहे हैं और कैमरून ग्रीन तीन रन बनाकर नाबाद रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें