DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENG vs AUS 3rd Test: चॉकलेट और फ्राइड चिकेन ने दिलाई इंग्लैंड को टेस्ट क्रिकेट में ऐतिहासिक जीत, जानिए कैसे

स्टोक्स की सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट से रोमांचक और यादगार जीत दर्ज की। हालांकि उन्होंने अपनी डाइट का खुलासा करके टीम के डाइटीशियन की परेशानी बढ़ा दी है।

clare ratcliffe and ben stokes  instagram

ENGvAUS 3rd Test Match: Ben Stokes: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को हेडिंग्ले टेस्ट में जो पारी खेली उसे आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। स्टोक्स की सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट से रोमांचक और यादगार जीत दर्ज की। हालांकि उन्होंने अपनी डाइट का खुलासा करके टीम के डाइटीशियन की परेशानी बढ़ा दी है।

इंग्लैंड ने 359 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 286 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे। इस समय स्टोक्स 61 रन पर खेल रहे थे। स्टोक्स (नॉटआउट 135) ने हालांकि अंतिम बल्लेबाज के रूप में उतरे जैक लीच (नॉटआउट 01) के साथ अंतिम विकेट के लिए 76 रन की अटूट साझेदारी करके इंग्लैंड को ऐतिहासिक जीत और पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी दिला दी। स्टोक्स ने 219 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और आठ छक्के मारे जबकि इससे एक दिन पहले दिन का खेल खत्म होने पर वह 50 गेंद में दो रन बनाकर नॉटआउट थे।

IND vs WI 1st Test: जानिए टीम इंडिया की धांसू जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा

ICC World Test Championship Point Table: श्रीलंका को पछाड़ टीम इंडिया पहुंची टॉप पर

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज से जब ये पूछा गया कि उन्होंने रात को क्या किया तो उन्होंने कहा, 'मेरी पत्नी और बच्चे आए और वे 10 बजे मेरे पास पहुंचे। मेरी पत्नी पास्ता खा रही थी।' उन्होंने कहा, 'कल रात मुझे लगता है कि मैं काफी नेंडोस (फ्राइड चिकन) और दो (चॉकलेट) यार्की बिस्किट और किशमिश खाए। सुबह दो कॉफी पी।' अपनी पारी के बारे में इंग्लैंड के उप-कप्तान ने कहा, 'हमें पता था कि अगर हम ये मैच हार गए तो एशेज हाथ से निकल जाएगी। जब 11वें नंबर का बल्लेबाज उतरा तो हमें 70 रन (असल में 73) और बनाने थे। मुझे पता था कि मैच की स्थिति के अनुसार मुझे क्या करना है। मैं बस उस समय नर्वस हुआ या डरा जब हमें 10 से कम रन बनाने थे।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:eng vs aus 3rd test england vs australia ben stokes had Fried Chicken And Chocolate Bars a night before his best inning in test cricket