DA Image
16 सितम्बर, 2020|6:42|IST

अगली स्टोरी

ENG vs AUS: मिशेल स्टार्क ने पहली दो गेंदों पर झटके 2 विकेट, लेकिन चामिंडा वास की बराबरी से चूके- VIDEO

mitchell starc  icc twitter

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक वनडे मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया को मिशेल स्टार्क ने ड्रीम शुरुआत दिलाई। स्टार्क ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को पहली दोनों गेंदों पर विकेट हासिल करके चौंका दिया। उन्होंने मैच की पहली दो गेंदों में इंग्लैंड को दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस दौरान वह हैट्रिक और चामिंडा वास के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए। 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीता और फ्रेश पिच पर बल्लेबाजी का फैसला लिया। जैसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर आए। मिशेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत की। उन्हें पहली ही गेंद पर सफलता मिली। स्टार्क की पहली ही गेंद पर जैसन रॉय का कैच ग्लेन मैक्सवेल ने लपका। 

IPL 2020: कोरोना पॉजिटिव रुतुराज गायकवाड़ अब भी क्वारंटाइन में, पहले मैच में खेलने की गुंजाइश नहीं

जैसन रॉय के आउट होने के बाद क्रीज पर जो रूट आए। अगली ही गेंद पर स्टार्क ने जो रूट को इनस्विंगर के साथ एलबीडब्ल्यू आउट किया। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने नॉन-स्ट्राइकर एंड में अपने यॉर्कशायर के सहयोगी जॉनी बेयरस्टो से सलाह ली। लेकिन रिव्यू नहीं लेने का फैसला लिया, क्योंकि लग रहा था कि गेंद लेग स्टंप पर लगी है।

जानिए IPL 2020 में क्या है आरसीबी स्टार एबी डिविलियर्स के लिए सबसे बड़ी चुनौती

जो रूट के आउट होने के बाद मिशेल स्टार्क की हैट्रिक गेंद का सामना करने के लिए कप्तान इयोन मोर्गन आए। स्टार्क की शानदार गेंदबाजी से इंग्लैंड का स्कोर 0-2 था। स्टार्क हैट्रिक गेंद पर लेफ्ट आर्म पेसर चामिंडा वास की बराबरी कर सकते थे। चामिंडा ने 2003 के वर्ल्ड कप में पहली तीन गेंदों में हैट्रिक हासिल की थी। वनडे इंटरनैशनल में यह मुकाम हासिल करने वाले वह पहले खिलाड़ी थे। लेकिन इयोन मोर्गन ने स्टार्क का यह रिकॉर्ड पूरा नहीं होने दिया। उन्होंने तीसरी गेंद पर सर्वाइव किया और इस तरह स्टार्क इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए।

2005 से वनडे इंटरनैशनल में पहली दो गेंदों में दो विकेट लेने वाले खिलाड़ी:
दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, 2013, डरबन (मोहम्मद इरफान)
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, 2020, मैनचेस्टर (मिशेल स्टार्क)

बता दें कि इंग्लैंड ने पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम में एक बदलाव किया है। उसने ऑलराउंडर सैम कुरैन की जगह मार्क वुड को प्लेइंग में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को अब भी ऐहतियात के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। पहले वनडे से पूर्व अभ्यास के दौरान उनके सिर में चोट लग गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज में अभी 1-1 से बराबरी पर चल रही हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ENG vs AUS 3rd ODI Mitchell Starc rocks England with two wickets from first two balls watch video