DA Image
17 सितम्बर, 2020|2:46|IST

अगली स्टोरी

EngvAus: ग्लेन मैक्सवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बना डाला धांसू वर्ल्ड रिकॉर्ड

glenn maxwell  cricket australia

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 16 सितंबर को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया। ज्यादातर समय इंग्लैंड की टीम इस मैच में भारी नजर आई, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने मिलकर मैच का रुख एकदम से पलट दिया। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने दो गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में मिली हार का भी बदला ले लिया। मैक्सवेल ने 90 गेंद पर 108 रनों की पारी खेली और इस दौरान चार चौके और सात छक्के जड़े। मैक्सवेल ने इस मैच के दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

IPL 2020: यूएई में अर्जुन तेंदुलकर ने फ्लॉन्ट की अपनी फिट बॉडी, शेयर की हॉट सेल्फी

मैक्सवेल ने इस पारी के दौरान 3000 वनडे इंटरनैशनल रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया। मैक्सवेल ने 113 मैच की 103 पारियों में 123.06 के स्ट्राइक रेट से 3063 रन बनाए हैं। सबसे कम गेंद पर वनडे इंटरनैशनल में 3000 रन पूरा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इस तरह से मैक्सवेल ने अपने नाम कर लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के जोस बटलर के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2532 गेंद पर 3000 वनडे इंटरनैशनल रन बनाए थे। मैक्सवेल ने 2440 गेंदों पर यह आंकड़ा छूकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

CSK के प्रैक्टिस मैच में धोनी के बल्ले से बरसे छक्के-चौके- Video

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के ही जेसन रॉय हैं, जिन्होंने 2842 गेंद पर यह कारनामा किया था, जबकि चौथे नंबर पर भी इंग्लिश बल्लेबाज ही है। जॉनी बेयरेस्टो ने 2957 गेंदों पर यह कारनामा किया। जबकि भारत के कपिल देव ने 2997 गेंदों पर 3000 वनडे इंटरनैशनल रन बनाए थे और वह इस मामले में पांचवें नंबर पर हैं। मैक्सवेल अब युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) के लिए रवाना होंगे, जहां वो किंग्स इलेवन पंजाब टीम से जुड़ेंगे। मैक्सवेल शानदार फॉर्म में हैं और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eng vs Aus 3rd ODI Glenn Maxwell has become the fastest to 3000 runs in men s ODIs