DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराकर टूर्नामेंट में दर्ज की चौथी जीत

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हरा दिया।

england cricket team jpg

1 / 5England Cricket Team.jpg

gulbaddin naib jpg

2 / 5Gulbaddin Naib.jpg

eoin morgan

3 / 5Eoin Morgan

joe root jpg

4 / 5Joe Root.jpg

jonny bairstow  photo credit  reuters

5 / 5Jonny Bairstow (Photo Credit: Reuters)

PreviousNext

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हरा दिया। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 397 रनों का स्कोर बनाया है। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 50 ओवरों में 8 विकेट पर 247 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए कप्तान ओएन मॉर्गन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 71 गेंदों में 4 चौको और 17 छक्कों की मदद से 148 रन बनाए। उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। जॉनी बेयरस्टॉ ने 90 और जो रूट ने 88 रनों का योगदान दिया। मोइन अली ने आखिरी के ओवरों में सिर्फ 9 गेंदों में 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 31 रन ठोक दिए। अफगानिस्तान की ओर से दौलत जादरान और गुलबदीन नईब ने 3-3 विकेट लिए।

For This Match Scorecard Click Here

अफगानिस्तान की टीम पूरे मैच में कभी भी 398 रनों के लक्ष्य की पीछा करने की मंशा में नहीं लगी। ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान की टीम सिर्फ पूरे 50 ओवर खेलना चाहती है। अफगानिस्तान के लिए हमशमतुल्लाह शाहिदी ने सर्वाधिक 76 रन बनाए। रहमत शाह ने 46, असगर अफगान ने 44 और कप्तान गुलबदीन नईब ने 37 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने अपने 10 ओवर के कोटे में  1 मेडन रखते हुए 52 रन देकर 3 विकेट झटके। आदिल राशिद ने भी अपने 10 ओवर के कोटे में 66 रन देकर 3 विकेट झटके। मार्क वुड ने अपने 10 ओवर में एक मेडन रखते हुए 44 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इस विश्व कप में इंग्लैंड का यह 5वां मैच था। उसने 5 में से 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इंग्लैंड को सिर्फ पाकिस्तान के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा है।

इस मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग XI

02:37 PM: अफगानिस्तान का प्लेइंग इलेवनः रहमत शाह, नूर अली जदरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल, गुलबदिन नैब (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, दौलत जदरान।

02:35 PM: इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवनः जॉनी बेयरेस्टो, जेम्स विंस, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफरा आर्चर, मार्क वुड।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ENG vs AFG ICC World Cup 2019 England vs Afghanistan live cricket scorecard Live match streaming Live match update