Emotional Steve Smith Revels about Ashes Centuries says I have never doubted my ability - ASHES 2019: पहले टेस्ट में दो शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ हुए भावुक, कही ये बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASHES 2019: पहले टेस्ट में दो शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ हुए भावुक, कही ये बात

इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में वापसी का जश्न मनाने वाले स्टीव स्मिथ ने कहा कि उन्होंने कभी भी टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए अपनी काबिलियत संदेह नहीं था।

australia s steve smith celebrates his century  action images via reuters

Ashes 2019, England vs Australia 1st Test: एशेज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में वापसी का जश्न मनाने वाले स्टीव स्मिथ ने कहा कि उन्होंने कभी भी टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए अपनी काबिलियत संदेह नहीं हुआ था। स्मिथ में रविवार को दूसरी पारी में 142 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 487 रन बनाकर पारी घोषित की। उन्होंने पहली पारी में उस समय 144 रन बनाए जब टीम 122 रन तक आठ विकेट गंवा चुकी थी। उनकी पारी से ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 284 रन बना पाया। 

स्टीव स्मिथ के साथ मैथ्यू वेड ने दूसरी पारी में 110 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 398 रन का लक्ष्य दिया। इस दिग्गज बल्लेबाज ने इस वापसी को अपना 'ड्रीम कमबैक' बताया है। 

ASHES 2019: स्टीव स्मिथ की तारीफ के लिए टिम पैन को नहीं मिल रहे शब्द

मैच के बाद स्मिथ ने कहा, “मेरे लिए यह ड्रीम कमबैक की तरह है। मैंने एक ही टेस्ट में दो शतक कभी नहीं लगाए। यह बेहद खास है। हम पांचवें दिन जिस स्थिति में रहते हुए मैदान पर उतरेंगे उससे भी मैं काफी खुश हूं। मैं शुरुआत में गेंद को उस तरह से मार नहीं पा रहा था जिस तरह से चाह रहा था। मैंने इसके लिए घंटों का इंतजार किया ताकि मैं लय हासिल कर सकूं।”
         
दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद यह उनका पहला टेस्ट है, जिसे उन्होंने यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। स्मिथ के साथ तत्कालीन उप कप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पर भी प्रतिबंध लगा था और तीनों बल्लेबाज इस टेस्ट मैच में खेल रहे हैं। स्मिथ और वॉर्नर ने हालांकि विश्व कप के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी जहां सेमीफाइनल में टीम को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

ASHES 2019: स्टीव वॉ से लेकर सचिन तेंदुलकर ने की स्टीव स्मिथ की तारीफ, जानें क्या कहा

स्मिथ ने कहा, ''मुझे अपनी काबिलियत पर कभी शक नहीं था। मैंने इस तरह की स्वप्निल वापसी के बारे में नहीं सोचा था। एशेज के पहले मैच में दोनों पारियों में शतक लगाना शानदार है। मैंने इससे पहले क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में ऐसा प्रदर्शन नहीं किया है।'' उन्होंने कहा, ''मुझे क्रिसमस की सुबह की तरह अनुभूति हो रही है।''

स्मिथ ने कहा, “मेरे कई दोस्त और मेरा परिवार मेरे साथ खड़ा रहा और मुझे मुश्किल दौर से निकलने में मदद की। मेरी पत्नी दर्शकदीर्घा में बैठी थीं और जब मैंने पहला शतक जमाया तो वो लगभग रो पड़ी थीं।” 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Emotional Steve Smith Revels about Ashes Centuries says I have never doubted my ability