फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND W vs AUS W: एलिसा पैरी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं पहली महिला क्रिकेटर

IND W vs AUS W: एलिसा पैरी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं पहली महिला क्रिकेटर

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच में एलिसा पैरी ने इतिहास रचा दिया है। पैरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 हजार और 300 विकेट लेने...

IND W vs AUS W:  एलिसा पैरी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं पहली महिला क्रिकेटर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Oct 2021 01:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच में एलिसा पैरी ने इतिहास रचा दिया है। पैरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 हजार और 300 विकेट लेने वाली पहली क्रिकेटर बन गई हैं। पैरी ने यह उपलब्धि पूजा वस्त्राकर को आउट करने के साथ हासिल की। पैरी महिला क्रिकेट में यह कारमाना करने वाली भी इकलौती क्रिकेटर हैं। भारतीय टीम ने पहली पारी में 377 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी है। पैरी ने 27 ओवर में 76 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। 

 

 


पैरी ने पूजा वस्त्राकर को बेथ मूनी के हाथों कैच कराकर यह खास मुकाम हासिल किया। पैरी महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अभी तीसरे नंबर पर काबिज हैं। उनसे ज्यादा विकेट भारत की झूलन गोस्वामी (337) और इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट (301) ने चटकाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैरी 300 विकेट लेने वाली भी पहली गेंदबाज हैं। पैरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेंस और विमेंस क्रिकेट दोनों में ही 5 हजार रन बनाने और 300 विकेट लेने वाली पहली क्रिकेटर बन गई हैं। उनके अलावा कंगारू टीम की तरफ से ऐसा कोई भी नहीं कर सका है। टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों का जलवा कायम रहा और दीप्ति शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 66 रनों की शानदार पारी खेली। दीप्ति टीम इंडिया की तरफ से पिंक बॉल टेस्ट में फिफ्टी लगाने वाली मंधाना के बाद दूसरी बल्लेबाज बनीं। दीप्ति की पारी का अंत केंपबैल ने किया। तानिया भाटिया ने दीप्ति का अच्छा साथ निभाया और वह 22 रन बनाकर आउट हुईं। 

 

पूजा वस्त्राकर 48 गेंदों का सामना करने के बाद महज 13 रन बनाकर पैरी का दूसरा शिकार बनीं। मिताजी राज ने जब भारतीय टीम को घोषित करने का फैसला किया तो झूलन गोस्वामी 7 और मेघना सिंह 2 रन बनाकर नाबाद थीं। इससे पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की तरफ से स्मृति मंधाना डे-नाइट टेस्ट मैच में शतक जमाने वाली पहली बल्लेबाज बनीं। उन्होंने 127 रनों की शानदार पारी खेली। कप्तान मिताली राज ने 30 रनों का योगदान दिया। टेस्ट के शुरुआती दोनों दिन ही बारिश ने काफी खेल खराब किया, जिसके चलते यह मुकाबला ड्रॉ की तरफ बढ़ चला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें