फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWPL 2023 का एलिमिनेटर मैच आज, इन दो टीमों के बीच होगी रोमांचक जंग

WPL 2023 का एलिमिनेटर मैच आज, इन दो टीमों के बीच होगी रोमांचक जंग

मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12 अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए सीधा फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है और आज मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा।

WPL 2023 का एलिमिनेटर मैच आज, इन दो टीमों के बीच होगी रोमांचक जंग
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 Mar 2023 06:32 AM
ऐप पर पढ़ें

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। लीग स्टेज के सभी मुकाबले खत्म हो चुके हैं और प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस व यूपी वॉरियर्स ने अपनी जगह बनाई है। डब्ल्यूपीएल के नियमों के मुताबिक लीग स्टेज के दौरान प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर रहने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी, वहीं दूसरे और तीसरे पायदान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम को फाइनल खेलने का मौका मिलेगा। मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12 अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए सीधा फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है और आज मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। लीग स्टेज में एमआई के नाम भी जरूर 12 अंक थे, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजर से दिल्ली की टीम टॉप पर रही।

पाकिस्तान में एशिया कप 2023 का आयोजन होने की संभावना अधिक, भारत के मैच को लेकर बड़ा फैसला

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई मुंबई इंडियंस

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने टूर्नामेंट का आगाज जोरदार अंदाज में किया था। एमआई ने अपने पहले 5 मैच जीते थे और वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। उस समय ऐसा लग रहा था कि वह सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी, मगर इसके बाद उनकी गाड़ी पटरी से उतर गई और टीम को लगातार दोर हार का सामना करना पड़ा। बता दें, मुंबई इंडियंस को इस टूर्नामेंट में पहली हार का स्वाद चखाने वाली टीम भी यूपी वॉरियर्स की ही थी ऐसे में उन्हें आज के मुकाबले में बेहद सावधान रहना होगा।

IPL 2023 से अब तक बाहर हुए ये 10 खिलाड़ी, इनमें 4 इंडियन प्लेयर भी हैं शामिल

एमआई और यूपी के बीच बराबरी की टक्कर

लीग स्टेज के दौरान मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स की दो बार भिड़ंत हुई है जिसमें दोनों टीमों ने 1-1 बार बाजी मारी है। पहले मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी के दम पर एमआई ने यूपी को 8 विकेट से धूल चटाई थी, वहीं दूसरे मुकाबले में यूपी ने दीप्ति शर्मा के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर 5 विकेट से दर्ज कर एमआई से बदला चुकता किया था। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज के मैच में रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है।

IPL 2023 से पहले सामने आया विराट कोहली का नया लुक, हेयर स्टाइलिस्ट को दिया ये नाम

एमआई बनाम यूपी स्क्वॉड

मुंबई इंडियंस महिला स्क्वॉड: हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (w), नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (c), मेली केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक, क्लो ट्रायॉन, हीदर ग्राहम, धारा गुर्जर, सोनम यादव, नीलम बिष्ट, प्रियंका बाला

यूपी वॉरियरज़ स्क्वॉड: एलिसा हीली (w/c), श्वेता सहरावत, सिमरन शेख, ताहलिया मैकग्राथ, किरण नवगिरे, दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, पार्शवी चोपड़ा, सोप्पाधंडी यशश्री, शबनम इस्माइल, राजेश्वरी गायकवाड़, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य , लॉरेन बेल, शिवाली शिंदे, लक्ष्मी यादव
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें