Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रंगभेद ने निपटने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रंगभेद ने निपटने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

वार्ता,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Sat, 27 Nov 2021 05:36 PM
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रंगभेद ने निपटने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

इस खबर को सुनें

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रंगभेद से निपटने और क्रिकेट के सभी स्तरों पर समावेश और विविधता को बढ़ावा देने के लिए 12-सूत्रीय कार्य योजना की शुरुआत की है। अन्य संगठनों के साथ ईसीबी, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी), प्रोफेशनल क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) और काउंटी क्लबों द्वारा संयुक्त रूप से विकसित इस न्यायसंगत, विविधता और समावेश (ईडीआई) कार्य योजना के तहत अन्य महत्वपूर्ण मामलों के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम कल्चर और यहां सभी के लिए स्वागत योग्य वातावरण बनाने पर जोर दिया जाएगा।

 समझा जाता है कि कार्य योजना का उद्देश्य पूरे  मैच के दौरान रिपोर्टिंग और जांच करने तथा शिकायतों, आरोपों और अन्य  विवादित मसलों पर जवाबदेही और खिलाड़ियों और कोचों सहित क्रिकेट से जुड़े सभी कर्मचारियों, वॉलंटियर्स, मनोरंजक क्लब के अधिकारियों, अंपायरों और  निदेशकों के प्रशक्षिण के लिए मानकीकृत दृष्टिकोण को अपनाना है। इसके अलावा पेशेवर टीमों में दक्षिण एशियाई, अश्वेत और कम विशेषाधिकार प्राप्त  युवाओं की प्रगति में सहायता करने के प्रयास किए जाएंगे। वहीं 2022 सीजन से पहले सभी प्रयासों की पूर्ण पैमाने पर समीक्षा भी की जाएगी

 IND vs NZ: अक्षर पटेल-आर अश्विन के आगे पहली पारी में 296 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड टीम, भारत ने कसा शिकंजा

उल्लेखनीय है कि रंगभेद का शिकार हुए इंग्लैंड के पूर्व काउंटी क्रिकेटर अजीम रफीक द्वारा संसदीय समिति के सामने दी गई गवाही के तुरंत बाद ईसीबी ने यह कदम उठाया है। उन्होंने समिति को बताया था कि यॉर्कशर काउंटी क्लब में रंगभेद के कारण उनका करियर खत्म हो गया। 

epaper

संबंधित खबरें