फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोफ्रा आर्चर पर चल सकता है ECB का 'चाबुक', IPL 2024 से कट सकता है पत्ता

जोफ्रा आर्चर पर चल सकता है ECB का 'चाबुक', IPL 2024 से कट सकता है पत्ता

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) का चाबुक चल सकता है और इसके चलते वह आईपीएल 2024 से भी आउट हो सकते हैं। आर्चर की इंजरी ने ईसीबी को काफी परेशान किया है।

जोफ्रा आर्चर पर चल सकता है ECB का 'चाबुक', IPL 2024 से कट सकता है पत्ता
Namita Shuklaभाषा,लंदनMon, 04 Dec 2023 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है। इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन है, और अपना खिताब बचाने के लिए जान लगाना चाहेगा। वर्ल्ड कप 2019 जीतने के बाद इंग्लैंड का प्रदर्शन जिस तरह से वर्ल्ड कप 2023 में रहा, उसको लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) थोड़ा टेंशन में हो सकता है। शायद यही वजह है कि ईसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में हिस्सा नहीं लेने के लिए कहा है। आर्चर चोटों से लंबे समय से परेशान रहे हैं और इंग्लैंड चाहता है कि वह दमदार वापसी करें और साथ ही उनका वर्कलोड मैनेजमेंट भी सही से किया जाए।

आर्चर को 2022 के आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन  इस फ्रेंचाइजी टीम ने पिछले सप्ताह उन्हें रिलीज कर दिया था। आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होना है, और इसमें रजिस्ट्रेशन कराने वाले खिलाड़ियों में की लिस्ट में फिलहाल उनका नाम नहीं है। आर्चर अपने करियर में चोटों से जूझते रहे हैं। वह इस साल मई में आईपीएल में खेलते हुए चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने कोई पेशेवर क्रिकेट मैच नहीं खेल हैं।

IND वर्सेस AUS टी20 सीरीज में कौन बना मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच?

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, 'ईसीबी का मानना ​​है कि आर्चर अगर आईपीएल में खेलने के लिए भारत में होने के बजाय अप्रैल-मई में ब्रिटेन में रहते हैं तो उनकी वापसी सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।' रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर ने ईसीबी के साथ दो साल के नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं और क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्हें पूरी तरह से अपने कंट्रोल में रखना चाहता है।

अर्शदीप की तारीफ कर PBKS ने उड़ाई शाहीन की खिल्ली, ट्वीट ने लगाई आग

टी20 वर्ल्ड कप 2024 आईपीएल 2024 के तुरंत बाद से खेला जाना है, ऐसे में आर्चर के लिए इसमें हिस्सा लेना मुश्किल नजर आ रहा है। आर्चर ने इंग्लैंड की ओर से कुल 13 टेस्ट, 21 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रम से 42, 42 और 18 विकेट चटकाए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें