फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIndia vs Pakistan Test series: भारत-पाकिस्तान के बीच 15 साल बाद हो सकती है टेस्ट सीरीज, ECB ने दिया ऑफर

India vs Pakistan Test series: भारत-पाकिस्तान के बीच 15 साल बाद हो सकती है टेस्ट सीरीज, ECB ने दिया ऑफर

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई और पीसीबी के एक-दूसरे के साथ अच्छे संबंध हैं, लेकिन इसके लिए दोनों देशों की सरकारों के बीच राजनीतिक मिजाज में बड़े बदलाव की जरूरत होगी।

India vs Pakistan Test series: भारत-पाकिस्तान के बीच 15 साल बाद हो सकती है टेस्ट सीरीज, ECB ने दिया ऑफर
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 10:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 15 साल से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। हालांकि अब यह इंतजार खत्म हो सकता है। दरअसल, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट सीरीज कराने का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को ऑफर दिया है। ईसीबी ने कहा है कि अगर दोनों देश राजी होते हैं तो वे इंग्लैंड में एक तटस्थ स्थान पर एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल सकते हैं। भारत और पाकिस्तान ने 2007 के बाद से कोई एक-दूसरे के खिलाफ कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। 

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी के डिप्टी चेयरमैन मार्टिन डार्लो ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही T20I सीरीज के दौरान पीसीबी के साथ इस बारे में बातचीत की है। इंग्लैंड ने 17 साल के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा किया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। 

केरल से लेकर मेलबर्न तक...विराट ही विराट छाए, फैंस ने बताया सुपरस्टार

हालांकि ईसीबी के ऑफर के बावजूद, पाकिस्तान तटस्थ स्थान पर खेलने के लिए उत्सुक नहीं है क्योंकि हाल ही में उन्होंने लगभग एक दशक के फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी शुरू कर दी है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई और पीसीबी के एक-दूसरे के साथ अच्छे संबंध हैं, लेकिन इसके लिए दोनों देशों की सरकारों के बीच राजनीतिक मिजाज में बड़े बदलाव की जरूरत होगी।

2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के बाद से, भारत और पाकिस्तान ने केवल ICC इवेंट्स या एशिया कप में एक-दूसरे के साथ खेला है। हालांकि 2012 में पाकिस्तान ने एक छोटी सी सीरीज के लिए भारत का दौरा किया जिसमें दो टी20 और तीन वनडे मैच शामिल थे, लेकिन इसमें कोई टेस्ट मैच शामिल नहीं था और दस वर्षों के बाद से, देशों ने फिर से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज 2007 में हुआ था जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper