फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटENG W vs IND W: पुरानी पिच पर होगा भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच टेस्ट मैच, ईसीबी ने मांगी माफी

ENG W vs IND W: पुरानी पिच पर होगा भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच टेस्ट मैच, ईसीबी ने मांगी माफी

भारतीय टीम लंबे समय बाद टेस्ट मैच खेलने जा रही है। भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच बुधवार से यहां एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाना है। मैच से पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने...

ENG W vs IND W: पुरानी पिच पर होगा भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच टेस्ट मैच, ईसीबी ने मांगी माफी
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 16 Jun 2021 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम लंबे समय बाद टेस्ट मैच खेलने जा रही है। भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच बुधवार से यहां एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाना है। मैच से पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने माफी मांगी है। ईसीबी ने पुरानी पिच पर ये टेस्ट मैच आयोजित करने के लिए माफी मांगी है। भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले मैच की पिच पर पांच दिन पहले ही ग्लूसेस्टरशायर और ससेक्स के बीच टी-20 ब्लास्ट का मैच खेला गया था। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सात साल बाद कोई टेस्ट मैच खेलने जा रही है ।ईसीबी ने अपने बयान में कहा कि हम सभी इस बात से निराश हैं कि भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए जिस विकेट का इस्तेमाल होना है। उस पर 37 ओवर खेले जा चुके हैं। हम जानते हैं कि इंग्लैंड की महिलाएं नई विकेट की हकदार हैं और हमें खेद है कि हम इस उदाहरण में इसे उपलब्ध कराने में असमर्थ रहे। इसी पिच पर शुक्रवार को ससेक्स और ग्लूसेस्टरशायर के बीच खेले गए मैच में ससेक्स ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। भारत और ब्रिटेन में आइसोलेशन के बाद मिताली राज की कप्तानी वाली टीम को प्रैक्टिस के लिए मुश्किल से एक सप्ताह मिला, जबकि टीम नवंबर 2014 के बाद पहला टेस्ट खेल रही है।

डेक्कन चार्जर्स से BCCI ने जीती कानूनी जंग, नहीं देने होंगे 4800 करोड़ रुपये

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने कहा है कि इस्तेमाल की गई पिच पर खेलना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने पिच देखी है, ये एक प्रयोग में लाई गई विकेट है। इस पिच का इस्तेमाल पिछले हफ्ते ग्लूसेस्टरशर टी20 मैच के लिए किया गया था, जो मैं समझती हूं कि कहीं से भी टेस्ट मैच की आदर्श पिच नहीं है। हम चाहते थे कि हमें फ्रेश पिच खेलने को मिलेगी। अब मुझे नहीं पता कि जो पिच मिली है, वो किस तरह का व्यवहार करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें