DA Image
8 मई, 2021|10:14|IST

अगली स्टोरी

आज से खुल रहा है ईजी ट्रिप प्लानर्स का आईपीओ, शेयर खरीदने से पहले जान लें जरुरी बातें 

आज इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) में पैसा लगाने वाले लोगों के लिए काफी खास दिन है। 8 मार्च से ऑनलाइन ट्रैवेल कंपनी ईजी ट्रिप प्लानर्स का आईपीओ खुल रहा है। कंपनी इसके जरिए 510 करोड़ रुपये इकट्ठा करने की कोशिश करेगी। अगर हम एक शेयर की बात करें तो 187-188 रुपये इसकी प्राइस बैंड तय किया है। शेयर खरीदने का आखिरी दिन 10 मार्च को है। 

सोने-चांदी के रेट में गिरावट पर ब्रेक, 40968 रुपये हुआ 22 कैरेट गोल्ड

कंपनी के फाउंडर निशांत पिट्टी के अनुसार कंपनी 255-255 करोड़ के शेयर बेचने का प्रयास करेगी। अगर हम कंपनी के वैल्यू की बात करें तो यह भारत की तीसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवेल एजेंसी कंपनी है। ईजी ट्रिप प्लानर्स कंपनी का शेयर मार्केट में 4.6 फीसदी हिस्सेदारी है। साल 2018 से 2020 तक मुनाफा कमाने वाली यह इकलौती ट्रैवेल कंपनी है।

बैंकों में ब्याज दर युद्ध: SBI महिलाओं को ज्यादा सस्ता दे रहा होम लोन

क्या करती है यह कंपनी 

जैसा की कंपनी के नाम से स्पष्ट है कि यह एक ट्रैवेल कंपनी है।कंपनी ट्रैवेल, एयरलाइंस टिकट, रेल टिकट, बस टिकट, वीजा प्रोसेसिंग जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराती है। मार्केट वैल्यू के नजरिए से देखें तो इस कंपनी का मुकाबला मेक माई ट्रिप जैसी कंपनी है। मार्च 2020 में कंपनी की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार यह देश के सभी बड़े शहरों की शाखाएं है। सीआआईएसआईएल के अनुसार कंपनी हमेशा से ही मुनाफे में रहती है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Easy Trip Planners IPO is opening from today know important things before buying shares