फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटड्वेन ब्रावो ने बताया, टी-20 क्रिकेट में कौन जड़ सकता है दोहरा शतक

ड्वेन ब्रावो ने बताया, टी-20 क्रिकेट में कौन जड़ सकता है दोहरा शतक

वेस्टइंडीज और चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने बताया कि टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कौन-सा खिलाड़ी दोहरा शतक जड़ सकता है। ब्रावो ने टी-20 में दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी के रूप में...

ड्वेन ब्रावो ने बताया, टी-20 क्रिकेट में कौन जड़ सकता है दोहरा शतक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 May 2020 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज और चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने बताया कि टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कौन-सा खिलाड़ी दोहरा शतक जड़ सकता है। ब्रावो ने टी-20 में दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी के रूप में भारतीय क्रिकेट रोहित शर्मा को चुना है। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक छह खिलाड़ी दोहरा शतक जड़ चुके हैं, लेकिन क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मैट में अबतक कोई भी खिलाड़ी यह कारनामा नहीं कर पाया है। 

'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाता है। वनडे इंटरनेशन क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने के सबसे मजबूत दावेदार हैं। रोहित शर्मा दुनिया के ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में एक से ज्यादा बार दोहरे शतक जड़े हैं। 

पूर्व विकेटकीपर बोले, अगर IPL स्थगित हुआ तो धोनी के लिए वापसी होगी मुश्किल

रोहित शर्मा जड़ सकते हैं टी-20 में दोहरा शतक
ड्वेन ब्रावो ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ एक वीडियो में इंटरव्यू में हिस्सा लिया। जब उनसे पूछा गया कि वह कौन सा बल्लेबाज है, जो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 रन का आंकड़ा छू सकता है? इस पर ब्रावो ने रोहित शर्मा का नाम लिया। रोहित शर्मा ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 43 गेंदों पर 118 रन की पारी खेली थी। यह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मैट में रोहित का अधिकतम व्यक्तिगत स्कोर है। टी-20 इंटरनेशनल में अधिकतम व्यक्तिगत स्कोर बनाने की लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच का नाम टॉप पर है।

आरोन फिंच ने 2018 में जिंब्बावे के खिलाफ टी-20 मैच में 76 गेंदों में 172 रनों की पारी खेली थी। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के बल्लेबाज हजरतुल्ला जजई का नाम है। उन्होंने पिछले साल फरवरी में आयरलैंड के खिलाफ 62 गेंदों में 162 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

युवराज सिंह के 'धोनी के फेवरेट खिलाड़ी' वाले कमेंट का सुरेश रैना ने दिया जवाब

धोनी और ब्रावो के बीच हुई रेस में कौन जीतेगा?
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ड्वेन के बीच 100 मीटर की रेस हो तो कौन जीतेगा? इस पर ब्रावो ने धोनी को चुना। बता दें कि आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मैच जीतकर खिताब अपने नाम किया था। फाइनल मैच के बाद धोनी और ब्रावो ने 100 मीटर की रेस लगाई थी, जिसमें धोनी ने ब्रावो को मात दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें