फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअजिंक्य रहाणे और यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में टीम ने बनाए 590 रन

अजिंक्य रहाणे और यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में टीम ने बनाए 590 रन

दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर रहाणे 264 गेंद में 18 चौकों और छह छक्कों से नाबाद 207 रन बनाकर खेल रहे थे। राहुल त्रिपाठी 25 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे और यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में टीम ने बनाए 590 रन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Sep 2022 09:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे कप्तान अजिंक्य रहाणे और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक से पश्चिम क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन शुक्रवार को पूर्वोत्तर क्षेत्र के खिलाफ पहली पारी में दो विकेट पर 590 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी शतक जड़ा। कल बारिश के कारण सिर्फ 25 ओवर का खेल हो पाया था लेकिन आज साफ मौसम का पूरा फायदा उठाते हुए पश्चिम क्षेत्र ने 98 ओवर में 474 रन बटोरे।

दिन का खेल खत्म होने पर रहाणे 264 गेंद में 18 चौकों और छह छक्कों से नाबाद 207 रन  बनाकर खेल रहे थे। राहुल त्रिपाठी 25 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। जायसवाल ने 228 जबकि पृथ्वी ने 113 रन की पारी खेली।

पश्चिम क्षेत्र की टीम आज बिना विकेट खोए 116 रन से आगे खेलने उतरी। पृथ्वी ने 61 जबकि जायसवाल ने 55 रन से पारी को आगे बढ़ाया। पृथ्वी ने अधिक आक्रामक रुख अपनाया और जायसवाल के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने इस दौरान शतक भी पूरा किया। 
पृथ्वी हालांकि शतक पूरा करने के बाद जल्द ही अंकुर मलिक की गेंद पर विकेटकीपर आशीष थापा को कैच दे बैठे जिससे जायसवाल के साथ उनकी 206 रन की साझेदारी का अंत हुआ। उन्होंने 121 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के मारे।

T20 WC: एशिया कप में ये पांच गलतियां टीम इंडिया पर पड़ी भारी, वर्ल्ड कप से पहले करना होगा सुधार, नहीं तो

जायसवाल और रहाणे ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 333 रन की साझेदारी की और पूर्वोत्तर के गेंदबाजों के खिलाफ मनमर्जी से रन बटोरे। रोंगसेन जोनाथन ने बिश्वोरजीत कोंथोजैम के हाथों कैच कराके जायसवाल की पारी का अंत किया। उन्होंने 321 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके और तीन छक्के मारे। रहाणे ने इसके बाद त्रिपाठी के साथ पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने इस दौरान अपना दोहरा शतक भी पूरा किया।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper