फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटअजिंक्य रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन बना चैंपियन, 19वीं बार दिलीप ट्रॉफी पर किया कब्जा; खिताबी मुकाबले में साउथ जोन को 294 रनों से हराया

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन बना चैंपियन, 19वीं बार दिलीप ट्रॉफी पर किया कब्जा; खिताबी मुकाबले में साउथ जोन को 294 रनों से हराया

पश्चिम क्षेत्र ने यशस्वी जायसवाल (265) के दोहरे शतक और जयदेव उनडकट (छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण क्षेत्र को 294 रन से हराकर रविवार को दलीप ट्रॉफी खिताब जीता।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन बना चैंपियन, 19वीं बार दिलीप ट्रॉफी पर किया कब्जा; खिताबी मुकाबले में साउथ जोन को 294 रनों से हराया
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Sep 2022 02:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम क्षेत्र ने पहली पारी में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके रविवार को यहां फाइनल में दक्षिण क्षेत्र को 294 रन से करारी शिकस्त देकर दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। इसके साथ ही वेस्ट जोन ने रिकॉर्ड 19वीं बार दिलीप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

दक्षिण क्षेत्र ने 529 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें और अंतिम दिन अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 154 रन से आगे बढ़ाई और उसकी पूरी टीम 234 रन पर आउट हो गई। कल के अविजित बल्लेबाज रवि तेजा ने 53 रन बनाए लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर सके।

पश्चिम क्षेत्र की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने 51 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा जयदेव उनादकट और अतीत सेठ ने दो-दो विकेट हासिल किए। पश्चिम क्षेत्र की इस बड़ी जीत में यशस्वी जायसवाल (दूसरी पारी में 265 रन) और सरफराज खान  (दूसरी पारी में 127 रन) तथा उनादकट की अगुवाई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने अहम भूमिका निभाई।

पहली पारी में 57 रन से पिछड़ने के बाद पश्चिम क्षेत्र ने अपनी दूसरी पारी को चार विकेट पर 585 रन के विशाल स्कोर पर समाप्त घोषित किया था। पश्चिम क्षेत्र ने अपनी पहली पारी में 270 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण क्षेत्र ने 327 रन बनाकर बढ़त हासिल की थी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper