DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SAvsPAK; 3rd Test: पाकिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में

डुआन्ने ओलिवियर ने टेस्ट श्रृंखला में तीसरी बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर पाकिस्तान को पहली पारी में 185 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

Duanne Olivier.jpg

डुआन्ने ओलिवियर के श्रृंखला में तीसरी बार पांच विकेट लेने के कारनामे से बैकफुट पर पहुंचे पाकिस्तान को उसके गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन वापसी दिलाई। ओलिवियर ने 51 रन देकर पांच विकेट लिए और पाकिस्तान को पहली पारी में 185 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्तान ने अपने अंतिम पांच विकेट 16 रन के अंदर गंवाए। दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह पहली पारी में 77 रन की बढ़त हासिल की लेकिन दूसरी पारी में उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाए और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर 5 विकेट पर 135 रन था। दक्षिण अफ्रीका को इस तरह अब 212 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। हाशिम अमला ने एक छोर संभाले रखा है। वह अभी 90 गेंदों पर 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

हाशिम अमला-क्विंटन डिकॉक ने द. अफ्रीका को संभाला
क्विंटन डिकॉक ने दिन के अंतिम क्षणों में 35 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाकर रन गति तेज की। ये दोनों छठे विकेट के लिए अब तक 42 रन जोड़ चुके हैं। पाकिस्तान की तरफ से चार गेंदबाजों ने विकेट लिए। इनमें फहीम अशरफ ने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने दोनों विकेट अपने पहले ओवर में लिए। कार्यवाहक कप्तान डीन एल्गर फिर से नहीं चल पाए और केवल पांच रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। एडेन मार्करम (21) भी चाय के विश्राम के तुरंत बाद पवेलियन लौट गए। फहीम अशरफ ने थेनिस डि ब्रूएन (सात) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जुबैर हमजा (शून्य) को दो गेंद के अंदर आउट किया। इसके बाद अमला और टेम्बा बावुमा (23) ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन जोड़े। 

पाकिस्तान की पहली पारी में आलिवियर ने बरपाया कहर
इससे पहले पाकिस्तानी पारी के दौरान ओलिवियर ने दो अवसरों पर महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाई। उन्होंने सुबह ड्रिंक्स ब्रेक के बाद दो विकेट लिए। उन्होंने मोहम्मद अब्बास (11) के 88 मिनट चले संघर्ष को खत्म किया और तीन गेंद बाद असद शफीक को पवेलियन भेजा। सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (43) ने वर्नोन फिलैंडर की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया जिससे स्कोर पांच विकेट पर 91 रन हो गया। इसके बाद बाबर आजम (49) और कप्तान सरफराज अहमद (50) ने छठे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 78 रन की साझेदारी की। कगिसो रबाडा ने सरफराज को पहली स्लिप में कैच आउट कराया और चार गेंद बाद ओलिवियर ने आजम को लॉन्ग ऑन पर कैच देने के लिए मजबूर किया उन्होंने अगली गेंद पर अशरफ को भी पवेलियन भेजा।

SAvsPAK; 3rd Test: द. अफ्रीका 262 पर ढेर, पाकिस्तान की भी खराब शुरूआत

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Duanne Olivier put South Africa on driving seat against Pakistan in third test match at Johannesburg