फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSAvsPAK; 2nd Test : गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को किया मजबूत

SAvsPAK; 2nd Test : गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को किया मजबूत

डुआन्ने ओलिवियर की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान को बैकफुट पर ढकेल दिया है। ओलिवियर ने 48 रन देकर चार विकेट लिए। न्यूलैंड्स...

SAvsPAK; 2nd Test : गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को किया मजबूत
एएफपी।,केपटाउन। Fri, 04 Jan 2019 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

डुआन्ने ओलिवियर की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान को बैकफुट पर ढकेल दिया है। ओलिवियर ने 48 रन देकर चार विकेट लिए। न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम की ​ग्रीन पिच पर पाकिस्तानी टीम 177 रन पर सिमट गई। चोट के बाद वापसी करते हुए अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे डेल स्टेन ने 3 विकेट लिए। कगिसो रबाडा को 2 और वर्नोन फिलैंडर को 1 सफलता मिली। पाकिस्तान के लिए कप्तान सरफराज अहमद ने सर्वाधिक 56 और शान मसूद ने 44 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिकने की हिम्मत नहीं दिखा सका।

मध्यक्रम में असद शफीक ने 20 रन बनाए। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 22 रन बनाकर पाकिस्तान को 150 रन के अंदर सिमटने से बचाया। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में सधी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और एडेन मार्करम ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इसी स्कोर पर डीन एल्गर 20 रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर विकेट के पीछे सरफराज अहमद द्वारा लपके गए। इसके बाद मार्करम ने दूसरे विकेट के लिए हाशिम अमला (24*) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। शान मसूद ने मार्करम को 78 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट गंवाकर 123 रन बना लिए थे।

फैफ डु प्लेसिस 2019 के ODI विश्व कप से पहले IPL को लेकर क्यो हैं चिंतित?

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें