DA Image
9 अगस्त, 2020|8:20|IST

अगली स्टोरी

विराट कोहली नहीं, इन पाक लीजेंड्स से कीजिए मेरी तुलना: बाबर आजम

विराट कोहली से अपनी तुलना पर विराम लगाते हुए बाबर आजम ने कहा कि उनकी तुलना पाकिस्तानी लीजेंड जावेद मियांदाद, मोहम्मद युनूस या युनूस खान से की जानी चाहिए।

babar azam and virat kohli photo social media

हालिया समय में पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान बाबर आजम को श्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है। इस बल्लेबाज ने अपने बल्लेबाजी कौशल से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने आधुनिक क्रिकेट के इलीट क्लब में अपने लिए जगह बनाई है। 2015 में बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उसके बाद से बाबर ने खुद में काफी सुधार किया और आज उनकी तुलना विराट कोहली के साथ की जाती है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सफलता ने उन्हें लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट का कप्तान बना दिया है, लेकिन अपनी विराट कोहली से तुलना को उन्होंने एक नया मोड़ दे दिया है। 

बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट में 45 और लिमिटेड क्रिकेट में 50 की औसत से रन बनाए हैं। ये आंकड़े उनकी योग्यता साबित करते हैं। विराट कोहली से अपनी तुलना पर विराम लगाते हुए बाबर ने कहा कि उनकी तुलना पाकिस्तानी लीजेंड जावेद मियांदाद, मोहम्मद युनूस या युनूस खान से की जानी चाहिए। हालांकि, इससे पहले विराट कोहली के साथ अपनी तुलना को लेकर उन्होंने कहा था कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और वह विराट के मुकाबले काफी पीछे हैं।

IPL में वापसी को तैयार तेज गेंदबाज श्रीसंत, इन 3 टीमों में खेलने की जताई इच्छा
 
बाबर ने क्रिकबज के शो में कहा था कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। मैं अभी उनसे पीछे हूं और मुझे अभी काफी कुछ सीखना है। मैं उनकी तरह बनने की कोशिश करूंगा, जिससे अपने देश को मैच जिता सकूं।

उन्होंने हाल ही में  पाकिस्तानी मीडिया 'क्रिकेट पाकिस्तान' से बात करते हुए कहा, ''मैं विराट कोहली से अपनी तुलना नहीं चाहता। बेहतर होगा मेरी तुलना पाकिस्तानी लीजेंड्स की जाए। जैसे जावेद मियांदाद, युसूफ या युनूस खान। कोहली या किसी अन्य भारतीय से तेरी तुलना क्यों?'' फिलहाल बाबर आजम टी-20, वनडे और टेस्ट में क्रमशः नंबर एक, तीसरे और पांचवें नंबर की रैंकिंग पर हैं। बाबर ने 16 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं। वनडे और टी20 में उनका औसत 50 से अधिक है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45.12 है।

विराट कोहली की ट्रोलिंग का केएल राहुल ने दिया ऐसा जवाब, जीत लिया दिल

बता दें कि पाकिस्तान को जुलाई में इंग्लैंड से तीन टेस्ट और इतने ही टी-20 की सीरीज इंग्लैंड में खेलनी है। टेस्ट सीरीज 30 जुलाई से शुरू होगी। फाइनल मैच 24 अगस्त को खेला जाएगा। इसी दौरे पर बाबर आजम को एक्शन में देखा जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Do not want to be compared with Virat Kohli better if people compare me with Pakistan legends says Babar Azam