DA Image
21 अक्तूबर, 2020|7:09|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया की ODI और T20 टीम के कप्तान आरोन फिंच को नहीं है टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद

 aaron finch  getty images

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच ने स्वीकार किया कि उनका टेस्ट करियर खत्म हो गया है और उनका फिर से क्रिकेट से सबसे लंबे फॉर्मैट में खेलना वास्तविकता से परे लगता है। ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर है। फिंच ने कहा कि वो ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में एक जगह के लिए अपना दावा करने के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पर्याप्त मैच नहीं खेल रहे हैं। फिंच ने कहा कि भारत में 2023 में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।

क्रिकेट जगत ने दी विराट और अनुष्का को बधाई, जानिए किसने क्या कहा

फिंच ने कहा, 'जहां तक रेड बॉल क्रिकेट का सवाल है तो मेरा फिर से टेस्ट क्रिकेट में खेलना वास्तविकता नहीं लगता है।' उन्होंने कहा, 'मैं दो बातों को ध्यान में रखकर ऐसा कह रहा हूं। पहला अपना दावा मजबूत करने के लिए जितने चार दिवसीय मैच खेलने चाहिए मैं उतने नहीं खेल रहा हूं और दूसरा युवा बल्लेबाज सामने आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में वास्तव में टॉप ऑर्डर में कुछ बहुत अच्छे युवा बल्लेबाज हैं।' फिंच ने अपने करियर में केवल पांच टेस्ट मैच खेले जबकि वो अब तक 126 वनडे और 61 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके हैं।

इरफान पठान ने बताया कैसे धोनी और विराट की कप्तानी है बिल्कुल अलग

उन्होंने कहा, 'प्रतिभा की कमी नहीं है और इसलिए ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मेरे लिए कोई मौका है।' यह 33 वर्षीय बल्लेबाज इंग्लैंड में काफी सफल रहा है। वो इंग्लैंड में वनडे में 1000 रन पूरे करने से केवल 28 रन दूर हैं। केवल रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और माइकल क्लार्क ने उनसे अधिक रन बनाए हैं। फिंच ने कहा, 'मैं जब यहां क्लब खिलाड़ी के रूप में पहली बार आया था तब से ही मुझे यहां बल्लेबाजी करना पसंद है। मुझे लगता है कि टी20 में छह काउंटी सीजन में खेलने और कुछ चार दिवसीय मैचों में हिस्सा लेने से मदद मिली।'
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Do not think it is realistic for me to play Test cricket again says Aaron Finch